अपराध के खबरें

जिलाधिकारी ने कोविड-19 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

- जागरूकता रथ शहर के विभिन्न वार्डों में कोविड के प्रति लोगों को जागरूक करेगा 

प्रिंस कुमार 

मोतिहारी, 26 अप्रैल 
पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कोविड-19 जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । यह जागरूकता रथ शहर के विभिन्न वार्डों में घूम कर कोविड से संबंधित जागरूकता फैलाने का कार्य करेगा । इस जागरूकता अभियान के तहत मास्क लगाने , सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं संक्रमण से बचने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश की जानकारी दी जाएगी। इस रथ पर डॉक्टर का नाम, दवाओं के नाम और टोल-फ्री नंबर है। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शहर के विभिन्न वार्डों में लगातार इस रथ को चलाया जाएगा।
 टोल फ्री नंबर पर कॉल आने पर सही जवाब दिया जाय एवं त्वरित कार्यवाई की जाय-
जिलाधिकारी ने जिला वासियों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, कठिनाई होने पर टोल फ्री नंबर पर कॉल करें, जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले, मास्क का उपयोग करें। मौके पर जिलाधिकारी के साथ केयर डिटीएल अभय कुमार के साथ अन्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे । वहीं जिलाधिकारी ने कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कंट्रोल रूम में उपस्थित कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा कर्मियों से कहा कि कंट्रोल रूम से लगातार फोन जाते रहना चाहिए।उन्होंने कहा कॉल आने पर उसका सही जवाब दिया जाय एवं त्वरित कार्यवाई की जाय। 
लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित आवश्यक कार्रवाई की जाए-
जिलाधिकारी ने कहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कंट्रोल रूम पर भी फोन कर पॉजिटिव मरीज को मिलने वाले आवश्यक मेडिकल किट उपलब्ध कराया जा रहा है या नहीं इसकी भी पूछताछ करें। लोगों की समस्याओं के समाधान हेतु त्वरित आवश्यक कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में कोविड- 19 जिला नियंत्रण कक्ष सह टेलीमेडिसीन एवं आगंतुक व्यक्ति सहायता केंद्र का गठन किया गया ।
-जिला नियंत्रण कक्ष में सभी अनुमंडल स्तर के टेलीफोन की है सुविधा ।
-जिला नियंत्रण कक्ष पर कोविड के संबंध में ले सकते हैं जानकारी ।
उक्त कंट्रोल रूम चौबीसों (24×7) घंटे और सातों दिन हो रही है संचालित । जिला प्रशासन द्वारा आम लोगों की सूचना पर तुरंत की जाएगी कार्रवाई । समस्याओं के सुझाव हेतु 06252242418 एवं टॉल फ्री नंबर 18003456624 पर कर सकते है संपर्क । जिला प्रशासन सभी जिलेवासियों से अनुरोध करता है कि कृपया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क का उपयोग करें, भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचें ।
सतर्क रहें, सुरक्षित रहें एवम अपना तथा अपने परिवार का ख्याल रखें ।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live