नवादा जहरीली शराब कांड : लापरवाही बरतने वाला दो दारोगा सस्पेंड, उमाशंकर को दिया गया नगर थाना का प्रभार - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

नवादा जहरीली शराब कांड : लापरवाही बरतने वाला दो दारोगा सस्पेंड, उमाशंकर को दिया गया नगर थाना का प्रभार

Share This
ब्यूरोचीफ आलोक वर्मा
 नवादा : नवादा में जहरीली शराब से हुई 16 लोगों की मौत के बाद जांच के लिए सरकार ने राज्य मुख्यालय से एक टीम भेजी है। जांच में जैसे-जैसे अधिकारी दोषी पाए जा रहे हैं वैसे-वैसे उनपर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में डीएम द्वारा जांच में दोषी पाए जाने पर सदर अंचल के अवर निरीक्षक मद्यनिषेध नागेंद्र प्रसाद एवं नगर थानाध्यक्ष तारकेश्वरनाथ तिवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, जहरीली शराबकांड मामले में डीएम ने जो प्रतिवेदन जांच टीम को सौंपा है जिसके अनुसार दारोगा नागेंद्र प्रसाद सरकारी दायित्व और कर्तव्यों का निर्वहन में लापरवाही बरतते पाए गए हैं। जिसके बाद विशेष अधीक्षक मद्यनिषेध कुमार अमित ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

आपको बता दें कि आज सुबह ही नवादा ने नगर थानाध्यक्ष तारकेश्वरनाथ तिवारी को जहरीली शराब मामले में सस्पेंड कर दिया। निलंबन के बाद पुलिस अवर निरीक्षक उमाशंकर को अस्थायी रूप से नगर थाने का प्रभारी थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्हें तत्काल प्रभाव से प्रभारी थानाध्यक्ष के रूप में सभी कार्यों का ससमय क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। 

 इससे पहले शनिवार को नवादा एसपी ने जहरीली शराब से 15 लोगों की मौत के मामले में गांव के चौकीदार को निलंबित कर दिया है। नवादा के डीएम औऱ एसपी ने कहा कि इस मामले में गांव के चौकीदार को सस्पेंड कर दिया गया है। वैसे प्रशासन ने 7 प्राथमिकी दर्ज की है। इन मामलों में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद रविवार कि सुबह एसपी ने नगर थानाध्यक्ष तारकेश्वरनाथ तिवारी को सस्पेंड कर दिया।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages