अपराध के खबरें

कोरोना से बचाव के लिए मोतीलाल ने ली दूसरी डोज

- कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेसन है जरूरी: मोतीलाल प्रसाद साह 
- टीकाकरण के साथ मास्क लगाने की उन्होंने की अपील 

प्रिंस कुमार 

मोतिहारी, 17 अप्रैल ।
जिले में कोरोना का मामला लगातार बढ़ रहा है। इससे बचने के लिए हम सभी को मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए रहना होगा। यह कहना है मोतिहारी के निवासी 63 वर्षीय मोतीलाल प्रसाद साह का। उन्होंने बताया मैंने सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए आज शनिवार को शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंगाली कॉलोनी , छतौनी में डॉ सुनील कुमार की देखरेख में ए एन एम नूतन कुमारी द्वारा कोविड 19 की दूसरी डोज ली है । मुझे कोविड टीकाकरण लेने में केयर की कविता सिंह ने काफी सहायता की है । मुझे भारतीय कोरोना वैक्सीन पर पूरा भरोसा है । जल्द ही मेरे शरीर में एन्टी बॉडी का निर्माण होगा जिससे मुझे कोरोना महामारी से सुरक्षा प्राप्त होगा । फ़िर भी मै सभी को मास्क लगाने की सलाह जरूर दूँगा । क्योंकि इससे आप धूल, मिट्टी , सड़कों की गंदगी के साथ वैसे व्यक्ति जो सर्दी, खाँसी से पीड़ित हैं उनसे भी बच सकते हैं । जब तक कोरोना- काल चल रहा है हम सभी को कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा जो गाइडलाइंस जारी किये गए हैं, उन्हें मानना ही पड़ेगा। क्योंकि गाइडलाइंस को न मानने का परिणाम सब देख ही रहे हैं कि कोरोना पुनः पूर्वी चम्पारण में लौट रहा है। इस बीच कोरोना महामारी से सभी को बचने के लिए सरकार द्वारा कोरोना का टीकाकरण उपलब्ध कराया गया है। टीका लेने बाद उन्होंने जिला के लोगों से टीका लेने की लिए अपील की। 

कोरोना टीका लगवाना आवश्यक
मोतीलाल प्रसाद साह ने कहा टीकाकरण केंद्र पर स्वास्थ्यकर्मी काफी मेहनत कर लोगों का सहयोग कर रहे हैं। कोरोना का टीका लगवाना काफी आवश्यक है। ताकि अपने जीवन के साथ साथ परिवार, समाज, मित्र भी सुरक्षित हो सकें । जिले में सरकार के निर्देश अनुसार हजारों लोगों को प्रतिदिन निःशुल्क टीकाकरण हो रहा है। यह बहुत ही लाभप्रद है। इससे लोग दिन प्रतिदिन सुरक्षित हो रहे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि जल्द ही 30 वर्ष तक के नौजवानों को भी टीका मिलने लगेगा। कोरोना का टीका लगवाने पर मुझे किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई। टीकाकरण के बारे में किसी भी प्रकार के अफवाहों से बचें कोरोना का टीका जरूरी है। इसे जरूर लें।

वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी जरूरी

सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा जिले में बढ़ रहे कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं होगा। इसलिए, एहतियात जारी रखनी चाहिए। वहीं कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ रंजीत राय ने कहा अब जिले में कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं । क्योंकि बाहरी व्यक्तियों या फिर लोगों के कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के कारण अब जिले में मामले सामने आ रहे हैं। इनसे बचने के लिए मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में लोग कोरोना का टीका लें और सुरक्षित रहें। साथ ही साथ अपने परिवार एवं मित्रों को यह संदेश दे जागरूक करें कि लोग मास्क पहनकर ही घर से बाहर जाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें।

इन मानकों का ख्याल रख संक्रमण से रहें दूर 
- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।
- मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।
- घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live