अपराध के खबरें

अग्नि पीड़ित परिवारों को मिले तत्काल सहायता राशि

प्रिंस कुमार 

शिवहर___शनिवार की रात पुरनहिया प्रखंड के चकफतेहा गांव में अगलगी की घटना हुआ था इस दौरान करीब दो दर्जन घर जलकर खाक हो गए। सूचना मिलने पर शिवहर विधायक चेतन आनंद के निर्देश पर फ्रेंड ऑफ आनन्द के जिला अध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि संजीव कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह राजद जिलाध्यक्ष मो. इश्तेयाक अहमद खां एवं कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने तत्क्षण घटना स्थल का दौरा किया। 

जहां पहुंच पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी। वहीं विधायक चेतन आनंद ने पुरनहिया अंचल पदाधिकारी से फोन करके प्रत्येक पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता राशि के रूप में 9800 रूपये नकद दिलवाने की व्यवस्था बनाई।

 साथ ही सभी प्रभावितों को तिरपाल मुहैया करा दी गई है। विधायक चेतन आनंद ने
 जिला प्रशासन से कहा है कि अगलगी से प्रभावित परिवारों को यथाशीघ्र राहत स्वरूप खाद्यान्न एवं दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराई जाए साथ ही बेघर हुए परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिया जाए। 

वहीं प्रवक्ता श्री सिंह ने कहा है कि इस आपदा में शिवहर विधायक की संवेदना पीड़ितों के साथ है। उन्होंने जिला पशुपालन पदाधिकारी से भी बात की और उक्त घटना में झुलसने से घायल गाय का त्वरित इलाज करने की बात कही।

 मालूम हो कि अगलगी में रूपनारायण राम का भी एक मवेशी (बकरा) झुलसने से मर गया जिसे उचित मुआवजे की राशि देने की मांग भी प्रशासन से की गई है।

बता दें कि शनिवार को हुई अगलगी की घटना में चकफतेहा गांव के जियालाल राम, सुरेश राम, रविन्द्र राम, राजनायण राम, राकेश राम, जयनारायण, रूपनारायण राम, राजेश राम, जितेंद्र राम, सचिन कुमार, शुभनारायण राम, सिकेन्द्र राम एवं रूपेश राम सहित कुल दो दर्जन लोगों के घर और उसमें रखे सामान जलकर खाक हो गए। 

ऐसे में सभी परिवारों के करीब सौ लोगों के रहने एवं खाने की समस्या उत्पन्न हो गई है। विधायक चेतन आनंद ने प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया है। वहीं जिला प्रशासनन को आगाह किया है कि अब गर्मी ने धमक दे दी है। ऐसे में अगलगी की घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है। 

बचाव के मद्देनजर सभी प्रखंड मुख्यालयों में दमकल की गाड़ियों का इंतजाम रखा जाए ताकि समय रहते अगलगी पर काबू पाने में सहूलियत हो। 
वहीं मौके पर. ऋतुराज कुमार उर्फ अजय सिंह ,रवि भूषण कुमार, विरेन्द्र राम, सुरेंद्र शाह, दिनेश आजाद, सौरभ कुमार मौजूद थे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live