रविवार को किराना, मेडिकल ,फल सब्जी डेयरी जरूरतमंद छोड़कर सभी दुकान बंद रहेंगे :डीएम - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

रविवार को किराना, मेडिकल ,फल सब्जी डेयरी जरूरतमंद छोड़कर सभी दुकान बंद रहेंगे :डीएम

Share This
प्रिंस कुमार 
जिला शिवहर बढ़ते कोविंड के संक्रमण को देखते हुए जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर ने विभिन्न प्रकार के दुकानों व प्रतिष्ठानों पर भीड़ को कम करने के दृष्टिगत से दुकानों प्रतिष्ठानों को तीन श्रेणियों में बांटते हुए उन्हें खोलने के संबंध में निर्देश जारी किया है।
किराना ,मेडिकल, निजी क्लीनिक, अस्पताल ,फल सब्जी मंडी, पशु चारा ,डेयरी मिल्क, रेस्टोरेंट्स आदि से होम डिलीवरी, अनाज मंडी ,मीट मछली की दुकानें, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी ,निर्माण से जुड़ी दुकाने, साइकिल- मोटरसाइकिल की दुकान, मोची की दुकानें, ऑटोमोबाइल व गैरेज आदि की दुकान प्रतिदिन खुलेंगे।
वहीं सोमवार, बुधवार तथा शुक्रवार को इलेक्ट्रिक गुड्स विक्रय एवं मरम्मती, सैलून ,पार्लर, फर्नीचर की दुकानें, सोना चांदी की दुकानें खुलेंगे।
 मंगलवार ,गुरुवार शनिवार को कपड़ा की दुकानें, रेडीमेड वस्त्र , जूता चप्पल, स्टेशनरी की दुकानें , खेलकूद सामग्री कृषि कार्य किताब की दुकान है तथा अन्य सभी दुकाने जो किसी सूची में नहीं हो वही दुकाने एवं प्रतिष्ठाने खुलेंगे।
उन्होंने निर्देश दिया है कि सभी दुकानें , प्रतिष्ठानों निर्धारित दिवसों को संध्या 6 तक ही शर्तों के साथ खोलने की आदेश दिया गया है।
दुकानदार एवं ग्राहक को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामग्री की बिक्री नहीं किया जाएगा।
इस बाबत जिलाधिकारी ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार सहित अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार पांडे को निर्देशित किया गया है कि भीड़भाड़ को नियंत्रित करने हेतु बाजारों में स्ट्रिंग ऑपरेशन चलाएं।
 साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों ,सभी अंचल अधिकारियों, सभी थानाध्यक्षों को आदेश दिया गया है कि निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करें।
डीएम ने निर्देश दिया है कि आदेश का उल्लंघन की स्थिति में जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कानूनी कार्रवाई करें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages