होम आइसोलेशन के संक्रमितों को दिया जा रहा मेडिकल किट - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

होम आइसोलेशन के संक्रमितों को दिया जा रहा मेडिकल किट

Share This
- किट के साथ केयर की टीम पूछ रही हाल-चाल, दे रहे टिप्स 

प्रिंस कुमार 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमितों की संख्या अधिक है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसे केयर की टीम पूरे जिले मे गृह भ्रमण कर बांट रही है। वहीं साथ में होम आइसोलेशन के टिप्स भी दे रही है। मेडिकल किट में दो मास्क सहित पीसीएम सहित अन्य 5 दवाएं दी जा रही हैं । यही दवा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना मरीजों को भी दी जाती है। 

किट के साथ मिल रहा होम आइसोलेशन के टिप्स 
केयर की डीटीएल पल्लवी बोस ने कहा केयर की टीम स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी और आदेश के बाद होम आइसोलेटेड संक्रमितों के घर जाती है । उन्हें विभाग से मिले मेडिकल किट दिये जाते हैं जिसमें छह तरह की दवाएं और मास्क होती हैं । किट के साथ ही मरीज से उनका हाल-चाल पूछा जाता है। उन्हें होम आइसोलेशन के लिए टिप्स दिए जाते हैं । घर के बाहर निकलने के लिए बिल्कुल नहीं कहा जाता है। किट में दवाओं के साथ एक पुर्जा होता है जिसमें दवाओं के लेने की मात्रा और समय लिखा होता है। वहीं उसमें सावधानीयां भी बतायी जाती हैं। 

परेशानी होने पर कंट्रोल रुम में फोन करें
गृह भ्रमण पर चिकित्सकीय सहायता भी
तरियानी पीएचसी में कार्यरत केयर के बीएम राजीव रंजन ने कहा गृह भ्रमण के समय केयर के प्रतिनिधि संक्रमित से उनका हाल भी जानते हैं। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर उन्हें कंट्रोल रुम में 18003456630 पर फोन कर सहायता लेने के लिए कहा जाता है। साथ हीं अगर किसी को कहीं भर्ती होने के लिए एम्बुलेंस की सहायता चाहिए तो केयर के प्रतिनिधि उसी समय तत्काल सहायता के लिए पूरा पता और फोन नंबर लिख देते हैं। जिला स्तर और प्रखंड स्तर दोनों के लिए एम्बुलेंस ग्रुप बना हुआ है। 

होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए निम्न बातों का रखें ध्यान
- तीन लेयर के मास्क का नियमित करें सेवन
- छींक आने पर हमेशा मास्क, आस्तीन या रुमाल का इस्तेमाल करें
- खूब सारा पानी और स्वास्थ्यवर्धक चीजें खाएं
- परिवार से अलग साफ और हवादार कमरे मे रहें
- आइसोलेशन के दौरान घर से बाहर कहीं नहीं जाएं

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages