अपराध के खबरें

यात्रीगण ध्यान दें : क्या आपको ट्रेन में यात्रा के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी? भारतीय रेलवे क्या कह रहा है?

संवाद 

भारत के कुछ राज्यों में कोरोना की स्थिति बहुत खराब है। तेजी से बढ़ता संक्रमण। इस स्थिति में, एक सवाल बार-बार उठता है कि क्या यात्रियों को ट्रेन में सवार होने पर कोविद -19 की नकारात्मक रिपोर्ट दिखानी होगी? इससे ट्रेन के यात्रियों में दहशत फैल गई है। 

जो शब्द घूम रहे हैं, वे भारतीय रेलवे की बात कर रहे हैं। एक बयान में, उन्होंने कहा कि कोरोना स्थिति में, ट्रेन यात्रियों को वास्तव में क्या करना है।हाल ही में, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने स्पष्ट किया कि यात्रियों को ट्रेन में चढ़ते समय कोरोना नकारात्मक रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं है। उल्लेखनीय है कि समाचार एजेंसी पीटीआई ने अध्यक्ष के हवाले से कहा है। 

हालांकि, कोरोना नकारात्मक रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यात्रियों को कोरोना संक्रमण को रोकने में भूमिका निभानी चाहिए। नियमों का पालन न करें। शारीरिक दूरी बनाए रखना, मास्क पहनना आपको बस इतना करना है। 

भारत में कोरोना अचानक बढ़ गया है। हालांकि, कोरोना के नियंत्रण में आने पर राज्य सरकारों ने काफी ढिलाई दिखाई। सरकार-प्रशासन का रवैया ऐसा था कि कोरोना अब और नहीं है। टीकाकरण शुरू हो गया है, व्यस्त! अब और मत करो। जनता अपने तरीके से जा रही है, इसलिए सरकार है। यहां तक ​​कि कुछ राज्यों में कोई स्वच्छता, कोई मुखौटा नहीं है! इसे बढ़ाएं नहीं। अब मुख्य बात यह है कि आम जनता लॉकडाउन को कितना स्वीकार कर पाएगी! क्योंकि मध्यम वर्ग के लिए आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। एक साल पहले टूटने वाली रीढ़ अभी तक सीधे नहीं हुई है। सोमवार की रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार को देश भर में 1 लाख 8 हजार 912 लोग कोरोना से संक्रमित हुए, वहीं, पिछले 24 घंटों में, 904 लोग मारे गए हैं! जबकि लगभग 1 लाख 79 हजार लोग प्रभावित हुए हैं, इस अवधि के दौरान कोरोना से 75 हजार से अधिक लोग बरामद हुए हैं। 

इस बीच, महाराष्ट्र की स्थिति बहुत खराब है। पिछले 24 घंटों में, महाराष्ट्र में कोरोना के कारण 349 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

मुंबई, नागपुर, पुणे सहित सभी बड़े शहरों में स्थिति बहुत अधिक है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सप्ताहांत लॉकडाउन लागू किया गया है। उद्धव ठाकरे की सरकार ने शनिवार और रविवार को राज्य भर में तालाबंदी के साथ ही रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

live