कोरोना सर्दी खांसी से शुरू होते हुए मृत्यु तक ले जा रहा है डीएम - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

कोरोना सर्दी खांसी से शुरू होते हुए मृत्यु तक ले जा रहा है डीएम

Share This
वैक्सीन लेने में संकोच न करें, भ्रम को दूर करें --डीएम



डीएम ने वीडियो बना जारी किया आम जनता के नाम संदेश

प्रिंस कुमार 

शिवहर--डीएम सज्जन राजशेखर ने शिवहर जिला वासियों के नाम वीडियो जारी कर संदेश दिया है कि कोरोना महामारी को जीतने के लिए हम सबकी भागीदारी अति जरूरी है।
उन्होंने बताया है कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी का द्वितीय लहार पूरे विश्व में फैला हुआ है हमारा भारत देश इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। शिवहर जिला में भी प्रतिदिन काफी संख्या में कोविंड पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है।
जिले के आम आवाम से अपील किया गया है कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में यदि आप स्वयं सेवी संगठन के रूप में शरीक होना चाहते हैं तो जिला प्रशासन शिवहर आपकी सेवा को सहर्ष स्वीकार करेगा। कोई सही छुप देखती शिवहर जिला के पोर्टल के प्रथम पृष्ठ पर न्यूज़ एवं अपडेट के नीचे एक लिंक दिया गया है जिस पर पंजीकरण हेतु ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।
 प्रशिक्षण कार्यक्रम की सूचना बाद में पंजीकृत व्यक्तियों को दूरभाष पर दी जाएगी।
जिलाधिकारी में आम जनता से अपील किया है यह खतरनाक बीमारी है। इसका लक्षण सर्दी खांसी से होकर मृत्यु तक जाता है।
जो लोग वैक्सीन लेने में संकोच कर रहे हैं वह अपना भ्रम को दूर करें, करुणा का दूसरा लहार जान ले रहा है जान बचाने के लिए हमारी आबादी को सरकारी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।
जिलाधिकारी ने उदाहरण देते हुए कहा है कि जब पोलियो 1994 में आया था तब उसका कहर बहुत ज्यादा था, मार्च 2014 तक पोलियो को समाप्त करने में 20 साल लग गया। इसी तरह इस बीमारी को भी खत्म करने में समय लग सकता है।
डीएम ने कहा है कि एक्शन लेना जरूरी है और शरीर को इम्यूनिटी के लिए वैक्सीन अत्यंत जरूरी है। डीएम ने बताया कि देश में 91 करोड़ लोगों को, बिहार में 9 करोड़ लोगों को, तथा जिला सीमा में 5 लाख 20 हजार लोगों को टीकाकरण लेना है।
कम समय है शिवहर जिला में महज एक लाख परिवार है और केवल 55000 ही लोग अब तक टीका ले चुके हैं। सरकारी कर्मी पूर्ण रूप से टीकाकरण का हिस्सा बन चुका है लेकिन आम जनता टीकाकरण में बहुत ही कम ले रहे हैं जो दुखद है।
जिलाधिकारी ने आम जनता से अपील किया है कि टीका जरूर ले, मास्क पहने, सामाजिक दूरी के साथ अपने अपने कार्य करते रहे।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages