अपराध के खबरें

बिहार में पप्पू यादव होने के मायने.... पढें पूरी स्टोरी अनूप नारायण सिंह की कलम से

अनूप नारायण सिंह 

मिथिला हिन्दी न्यूज:-  इस आदमी को कभी वोट मत दीजिएगा मैं भी नहीं देता पर जब भी संकट आपदा आती है सभी लोग साथ छोड़ कर भाग जाते हैं आपकी तरह मैं भी इस व्यक्ति के दरवाजे पर मदद के लिए दौड़ा चला आता हूं और यह आदमी उस समय नहीं पूछता कि आपने वोट दिया कि नहीं दिया आंख बंद करके लोगों की सहायता करता है। नाम बताने की जरूरत नहीं सब लोग जानते हैं नाम है राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव। जब चारों ओर निराशा है,मौत का तांडव है, तो किसी फरिश्ते से कम नहीं है ये आदमी . नाम - पप्पू यादव . आप अगर कह दें कि मैं बटर लगा रहा, तो भी कोई बात नहीं, ऐसे फरिश्ते को अभी बटर लगाना मंजूर है मुझे . जब गलत करेंगे, तो निंदा भी करेंगे . कुछ लोग कहते हैं - नाटक करता है पप्पू . चलो, मान भी लिए, लेकिन भला किसका होता है . आम आदमी का . तो कहने वालों, तुम ऐसे नाटक क्यों नहीं कर लेते हो . है हिम्मत तुम्हारे - हमारे भीतर . चुनाव में इस व्यक्ति को वोट भी नहीं देते हो, जिसे देते हो, उनसे पूछो तो सही, पप्पू यादव की तरह घर से क्यों नहीं निकलते हैं . इतने कायर क्यों हैं, आपसे वोट लेने वाले . 
पप्पू यादव को देखो, स्वयं आपरेशन करा पटना आए थे . डाक्टर ने अभी आराम ही करने को कहा था . लेकिन, तब तक विपदा आ गई . पप्पू ने अपने आराम को तेल पीने को भेज दिया . फिर लगातार फील्ड में . न दिन - न रात, चैन नहीं है इस शख्स को . जैसे किसी ने मदद मांगी, छटपटाने लगता है ये शख्स . कभी अस्पताल दौड़ रहा है तो कभी ऑक्सीजन प्लांट . नेपाल तक में धावा बोल बहुत जरुरतमंदों के लिए रेमडेसिविर भी कीमत पर मंगवा दे रहा है . 
अभी जब ये पोस्ट लिख रहा हूं, पप्पू के स्टेटस को जानने उनके फेसबुक पर गया . आधी रात को वे एक मरीज को भर्ती कराने खुद अस्पताल गए थे . उनके जाने के पहले अस्पताल वाला मना कर रहा था . लेकिन पहुंचते ही एडमिट करना पड़ा . फिर अहले सुबह ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था को जानने दो प्लांट में पहुंचे हुए थे . आगे एनएमसीएच में 24 घंटे से रखी लाश को परिजनों तक पहुँचवाते दिखे . इसके बाद पीएमसीएच . 
हमें पता है, पप्पू अभी व्यक्ति हैं, सरकार नहीं . इसलिए, हर व्यक्ति की मदद तो नहीं कर सकते . कोशिश जरुर करते हैं, ये ही काफी है . जिन्हें किसी कारण नहीं मिली, वे कोसते भी होंगे . लेकिन सोचिए, आपके इर्द - गिर्द पप्पू जैसा कोई दूसरा मदद करने वाला है क्या .


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live