अपराध के खबरें

नवादा में लोकतंत्र खतरे में, शराब मामले की खबर चलने चिढ़े नवादा पुलिस द्वारा पत्रकारों को किया जा रहा टारगेट

आलोक वर्मा
नवादा : शराब से नवादा में दर्जन भर से हुई मौत और प्रशासन की नाकामियों की खबर नवादा के पत्रकारों ने प्रमुखता से चलायी थी । जिसको लेकर बदले की भावना से नवादा पुलिस द्वारा नवादा के पत्रकारों को टारगेट कर मारपीट और दुर्व्यवहार किया जा रहा है । पहले ईटीवी भारत के जिला संवाददाता राहुल राय को निशाना बनाया और उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुए मोबाईल छीन लिया अब ताजा टीवी के जिला संवाददाता को उनके दुकान के समीप मारपीट किया गया है । आपको बता दे कि पत्रकार अमृत गुप्ता दिए हुए ससमय अपनी दुकान बंगलौर सिटी नामक बंद कर रहे थे, तभी वहीं से नगर थाना के  अपनी वाहन से दलबल के साथ गुजर रहे थे वहीं पत्रकार की जमकर पिटाई कर चलते बने ।
आपको बता दे कि पिछले दिनों नगर थाना के परिसर में गांजा तस्कर की वीडियो बना रहे ईटीवी भारत के स्थानीय पत्रकार राहुल राय के साथ भी नगर थाना के मुंशी अजय कुमार ने खबर की कवरेज कर रहे पत्रकार का मोबाइल छीन कर थाना परिसर में प्रवेश नही करने की धमकी भी दे डाली। वहीं इस घटना पर एक पत्रकार की टोली ने नवादा एसपी से मिल इस घटना के बारे में उन्हें बताया , वहीं एसपी ने पत्रकार से हुई इस घटना पर माफी भी मांगी ।
इस घटना की जानकारी मिलने के बाद समाजसेवियों और कई राजनीतिक दलों के नेताओं समेत ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन आईरा ने गहरा दुख प्रकट किया है । पत्रकारों ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के साथ हुई इस घटना की कड़ी निंदा की है। साथ ही उन्‍होंने एसपी से गुजारिश की है कि किसी भी मीडियाकर्मी के साथ इस प्रकार की भविष्‍य में कोई घटना ना हो इसका पूरा ख्‍याल रखा जाए। जिलाध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा अगर जिला प्रशासन इन सनकी पदाधिकारियों पर लगाम नहीं लगाएंगे तो संगठन के बैनर तले राज्य के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा ॥

Tags

live