अपराध के खबरें

बैरिया में अंबेडकर जयंती मनाई गई

प्रिंस कुमार 
शिवहर-- जिला के पिपराही प्रखंड के बैरिया पंचायत के बैरिया ग्राम में विश्व विख्यात भारत रत्न ज्ञान के सागर बोधिसत्व ज्ञान के 9 भाषा के ज्ञाता परम पूज्य बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के 130 वी जयंती समारोह मनाई गई।

 जिसकी अध्यक्षता राम भजन राम, मंच संचालक प्रभाकर कुमार ने किया। मुख्य अतिथि नथुनी चौधरी मूर्तिकार, मुख्य वक्ता मदन राम ,सहदेव राम, बहुजन समाज पार्टी के सीतामढ़ी के जिला अध्यक्ष जीवन नाथ राम ,परमजीत अंबेडकर, संतोष राम, देवेंद्र कुमार राम, अधिवक्ता राम सेवक राम, पूर्व प्रमुख गणेश राम, केशव कुमार पासवान, अशोक कुमार राम ,सुनील कुमार रंजन कुमार, कंचन कुमार मौजूद थे हमारे नेताओं ने बाबा साहब की जीवनी एवं बहुजन नायक के जीवनी पर प्रकाश डालें ।

नथुनी चौधरी मूर्तिकार ने बोले कि समाज में जो भी त्रुटियां पाई गई है उसको समतामूलक समाज बनाने में कामयाब बने ,समाज को संगठित करने में कामयाब बने, समाज को बच्चों को शिक्षित करने का कार्य करें।

उन्होंने बताया है कि हमारे बच्चे देश के भविष्य बन सकते हैं। डॉक्टर बन सकते हैं ।सीएम और पीएम भी बन सकते हैं ।इतिहास गवाह है एक के बाद एक अंबेडकर पैदा लेंगे, अंबेडकर न कभी मरे थे और ना ही मरेंगे ।अंबेडकर साहब जिंदा है और जिंदा रहेंगे।

 सुनील कुमार रंजन जी ने बोले कि पढ़ने की जरूरत है जिससे हमारे बहुजन समाज में जागृति आएगी इस जागृति से ही हमारा समाज जागेगा 

वक्ताओं ने कहा है कि इस समाज की दुर्दशा को सुधारने के लिए हमें शिक्षा की राह पर चलने पड़ेगी एवं समाज को शिक्षित करने की जरूरत है जिससे हमारा समाज आगे बढ़ेगा और आगे बढ़कर एक न्यू भारत का निर्माण होगा। जब मेरा समाज शिक्षित होगा संगठित होगा और संघर्ष करेगा।

  पूर्व प्रमुख गणेश राम ने संबोधन किया है की इंसान मरा करते हैं हौसला नहीं, हौसला को बुलंद रखो, कामयाबी तुम्हारे चरणों में होगा।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live