अपराध के खबरें

ताजपुर पंचायत में डॉ अंबेडकर आदम कद प्रतिमा का हुआ अनावरण

प्रिंस कुमार 

शिवहर---- प्रखंड के ताजपुर पंचायत वार्ड नं 8 में अम्बेडकर बैठका पर सामाजिक समानता के प्रबल समर्थक विश्व विभूति बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर की आदमकद प्रतिमा का अनावरण मुख्य अतिथि नथुनी चौधरी मूर्तिकार , संयोजक अम्बेडकर विचार मंच के नेतृत्व में चंदन कुमार सिंह मुखिया ताजपुर के द्वारा किया गया।
मौके पर मुकेश कुमार सिंह कांग्रेस प्रवक्ता, अजय कुमार सिंह पूर्व मुखिया के द्वारा सामुहिक रुप से क्या है।
                                  अनावरनोपरान्त बाबा साहब की 130 जयंती समारोह का आयोजन मुखिया चंदन कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई।कार्यक्रम का संचालन दीनबंधु राम शिक्षक के द्वारा किया गया । 

मौके पर चंदन कुमार सिंह ने बाबा साहब के तीन मंत्र शिक्षित बनो, संगठित हो , संघर्ष करो , को बताया । मुखिया डोमा साह ने कहा कि आज हम मुखिया बने है तो बाबा साहेब की देन है ।पूर्व मुखिया अजय कुमार सिंह ने लोगों को अपने अधिकारों की रक्षा तथा अधिकारों के लिए संघर्ष करने की बात कही ।

वही गणेश राम , पूर्व प्रमुख शिवहर ने कहा कि बाबा साहब की प्रतिमा की स्थापना हमारे लिए गौरव की बात है । राकेश कुमार, जिला सचिव- भीम आर्मी शिवहर ने संविधान के महत्व, संविधान में दिए गए अधिकारों को विस्तार से लोगों को बताया तथा कहा कि संविधान की रक्षा अपनी जान की बाजी लगाकर , मरते दम तक करेंगे ।

 कमल राम, जिलाध्यक्ष अखिल भारतीय रविदास महासभा, शिवहर ने कहा कि हमारे जेब मे जो कलम हैं वो बाबा साहब की देन है। हमारे पास जो दौलत है वो बाबा साहब की बदौलत है तथा बाबा साहब लिखलन संविधानवा- भीम मिशन गीत से लोगों का मन मोहा।

 देवेंद्र कुमार राम शिक्षा के महत्व को बताते हुए कहा कि बाबा साहब अमर है तो अपनी शिक्षा के वजह से अपनी विद्वत्ता की वजह से, आदम कद प्रतिमा अनावरण के वक्त सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण मौजूद थे।
Tags

live