अपराध के खबरें

चित्तरंजन गौशाला समिति पुपरी में आमसभा का आयोजन

बादल राज
(सीतामढ़ी) के पदेन अध्यक्ष सह अनुमंडलाधिकारी श्रीमान नवीन कुमार जी के तत्वावधान में बुलाई गई आमसभा बैठक में गौशाला एवं देशी नस्लों के गौवंश के विकास , पालन , पोषण , संरक्षण , सम्वर्धन विषय पर क्षेत्र के गणमान्य लोगों एवं गौप्रेमियों की उपस्थिति में लगातार 6 घण्टे से भी ज्यादा का मैराथन विचार विमर्श आयोजित किया गया ।
बैठक में संतोष सानू   ने अपना सुझाव देते हुए गौशाला के ऐतिहासिक गौरवशाली वैभव को पुनः प्राप्त करने हेतु सभी गौप्रेमियों से नियमित रूप से गौशाला में अपना योगदान देने का आह्वान किया साथ ही गौवंश के पालन और पोषण हेतु चारा के लिए क्षेत्र के अधिक से अधिक गांवों सहित पुपरी नगर के लोगों से सम्पर्क करने की योजना बनाई । मुख्य कार्यकारी समिति के अलावा अन्य उपसमितियों के गठन का प्रस्ताव देते हुए कार्यभार के विकेंद्रीकरण पर बल दिया । गौशाला की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग रखते हुए अतिक्रमणकारियों पर समुचित कानूनी कारवाई की मांग की गई ।

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में गौशाला समिति के अध्यक्ष सह अनुमंडलाधिकारी ने कहा कि सभी लोगों के सहयोग से गौशाला का विकास तो हो ही देशी गौवंश के पालन पोषण पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की जरूरत हैं आय व्यय में पारदर्शिता हो और अधिक से अधिक लोंगो का गौशाला से भावनात्मक लगाव उत्पन्न कराने की कार्ययोजना बनाकर उसपर चुस्ती से अमल हों तथा समय समय पर विभिन्न उत्सवों का आयोजन कर गौशाला के प्रति लोगों में उत्सुकता जगाई जाय साथ ही अनुमंडलाधिकारी ने गौशाला के विकास हेतु हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराने का वचन दिया ।

उक्त बैठक को समाजवादी समाजसेवी श्री भाई रघुनाथ, श्री केदार प्रसाद सचिव , प्रो राजकुमार जोशी  , श्री रामस्नेही पांडेय , श्री नवल चौधरी , श्री अरविंद चौधरी पंचायत समिति सदस्य ,   सुशील चौधरी ,  प्रमोद शर्मा  नगर भाजपाध्यक्ष ,  रामाशंकर साह (मुखिया जी ) , अतुल कुमार, दीनबंधु मिश्रा, ललन    ,  कामेश्वर जायसवाल , श्याम बिहारी केजरीवाल ,  केशव सिंह  ,  शंकर शर्मा ,  अजय स्वर्णकार ,  पंकज बाजोरिया ,  चंदन साह आदि ने सम्बोधित किया ।

लगातार छः घण्टे चली इस बैठक में सभी वक्ताओं ने गौशाला एवं गौवंश के विकास पर अपना अपना विचार प्रस्तुत किया ।

अनुमंडलाधिकारी के आह्वान पर दशकों बाद हुई पहली आमसभा की इस बैठक में  राकेश मिश्रा चुन्नू जी ,  श्याम अग्रवाल लालूजी ,  सुजीत मिश्रा , भास्कर जोशी,  सीताराम मुखिया ,  मानस जालान,  राजीव सिंह  , पासवान सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहें ।

बैठक के पश्चात गौशाला परिसर में सीता अशोक व अन्य औषधीय गुणों के पेड़ पौधों का वृक्षारोपण किया गया ।
Tags

live