मई दिवस (मजदूर दिवस) के अवसर पर डीएम, एसपी सहित जनप्रतिनिधियों ने दी शुभकामनाएं - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मई दिवस (मजदूर दिवस) के अवसर पर डीएम, एसपी सहित जनप्रतिनिधियों ने दी शुभकामनाएं

Share This
प्रिंस कुमार 
शिवहर___मई दिवस 2021 के अवसर पर जिले के सभी श्रमिक भाई बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए जिलाधिकारी सज्जन राज शेखर, पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी सहित प्रशासनिक पदाधिकारियों ने श्रमिक परिवार के सुखमय एवं मंगलमय भविष्य की कामना की है।
वहीं जिला परिषद अध्यक्ष नीलम देवी, नगर पंचायत के अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह, राजलक्ष्मी ग्रुप सेवा संस्थान के निदेशक देवव्रत नंदन सिंह उर्फ सोनू बाबू, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव गिरीश नंदन सिंह" प्रशांत" सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भी श्रमिक परिवारों को सुखमय एवं मंगलमय भविष्य की कामना की है।
अपने संदेश में उन्होंने बताया है कि राष्ट्रीय निर्माण एवं विकास में श्रमिकों की भूमिका महत्वपूर्ण है इनके मेहनत, लगन एवं कार्य क्षमता के बदौलत राज्य के चौमुखी विकास को मूर्त रूप दिया जाता है। इनका कार्यस्थल केवल कल कारखानों तक सीमित नहीं है बल्कि इनके द्वारा किए जा रहे कार्यों का सकारात्मक प्रभाव जीवन के हर एक पहलू पर है। इनके लिए कर्म ही पूजा है एवं इनके पूजा को शत-शत नमन है।
जिला प्रशासन द्वारा श्रमिकों के कल्याण और कई प्रकार के कल्याणकारी योजनाओं को संचालन किया जा रहा है साथ ही कई श्रम अधिनियम एवं योजनाओं का प्रवर्तन भी किया जा रहा है। इन श्रम अधिनियम एवं योजनाओं का उद्देश्य कार्यस्थल पर श्रमिकों के स्वास्थ्य सुरक्षा इत्यादि को सुनिश्चित कराना है एवं विपरीत परिस्थितियों में उन्हें अथवा उनके परिजनों को सहायता पहुंचाना है।
बताया है कि आज संपूर्ण विश्व कोरोना महामारी की दौर से गुजर रहा है ।कोरोना महामारी के कारण प्रभावित श्रमिकों की सहायता हेतु हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस अवसर पर सभी नियोजको एवं प्रबंधको से आग्रह किया है कि कोविंड के दिशा निर्देशों को पालन करते हुए अपने खेत खलियान में प्रतिष्ठानों में कार्य करने वाले श्रमिक भाई बहनों को उनका उचित हक एवं सम्मान दें साथ ही श्रमिक भाई बहन भी अपने श्रम कौशल से उत्पादकता में वृद्धि कर राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दें।
जिला प्रशासन शिवहर एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा श्रमिकों से अनुरोध किया गया है कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने हेतु सरकार की तरफ से समय-समय पर दिए जा रहे निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें ।स्वच्छता एवं शारीरिक दूरी के संबंध में दिए गए निर्देशों का अनुपालन कोरोना संक्रमण की कडी को तोड़ने हेतु आवश्यक है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages