मोतिहारी : जिले के पत्रकारों का कोविड 19 टीकाकरण शुरू - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मोतिहारी : जिले के पत्रकारों का कोविड 19 टीकाकरण शुरू

Share This
- प्रिंट ,इलेक्ट्रॉनिक,एवम वेब मीडिया को फ्रंट वर्कर की श्रेणी मे शामिल कर कोविड-19 का टीका दिया जा रहा है
प्रिंस कुमार 
मोतिहारी 04 मई।

राज्य सरकार के निर्देशानुसार सूचना एवं जन-संपर्क विभाग द्वारा पूर्वी चम्पारण जिले के मान्यता प्राप्त सभी पत्रकारों के साथ जिला ज़न - संपर्क पदाधिकारी द्वारा सत्यापित मान्यताप्राप्त सभी पत्रकारों (प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया) को फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल कर कोविड-19 का टीका दिया जा रहा है । जिला ज़न - संपर्क पदाधिकारी भीम शर्मा ने बताया कि पूर्वी चम्पारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश के आलोक में जिले के सभी मान्यता प्राप्त औऱ अमान्यता प्राप्त पत्रकारों ( इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट एंड वेब मीडिया) के कोविड 19 टीकाकरण के लिए जिला सूचना भवन, में वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा पत्रकार बंधुओं को चम्पा का पौधा देकर वैक्सीनेशन कार्य शुरू किया गया । 

80 पत्रकारों को कोविड का टीका-
जिला सूचना एवम जन सम्पर्क पदाधिकारी भीम शर्मा ने बताया सभी पत्रकार ( इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट, वेब मीडिया) अपने आई कार्ड, आधार कार्ड के साथ 5 मई को भी सूचना भवन स्थित वैक्सीन सेंटर में पहुंचकर अपना टीकाककरण कर सकते हैं । अभी तक 80 पत्रकारों को कोविड का टीका दिया जा चुका है । उन्होंने बताया जिन पत्रकारों को टीका नहीं मिला है वो यहाँ जरूरी कागजातों के साथ आकर टीकाकरण करा सकते हैं ।यहाँ 11 बजे पूर्वाहन से टीकाकरण दिया जा रहा है । कोरोना महामारी से सुरक्षित रहने का टीकाकरण एक बेहतर विकल्प है । वहीं पत्रकारों ने बताया कि बेहद खुशी है कि राज्य सरकार ने पत्रकारों को फ्रंट लाइन में शामिल करके कोविड का टीकाकरण कराने की अनुमति दे सुरक्षित रहने का अवसर प्रदान किया है । 
वैक्सीन लेने के बाद पत्रकारों ने कहा - अब वैक्सीन लेकर कोरोना से सुरक्षित रहेंगे-
जिले के कई प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने इस अवसर पर कहा कि वैक्सीन लेने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई । जिला सूचना केंद्र में टीकाकरण कराकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है । पत्रकार अभिषेक मिश्रा ने कहा वैक्सीन लेकर मुझे अच्छा महसूस हुआ । हमलोग अब वैक्सीन लेकर कोरोना से सुरक्षित रहेंगे । वैक्सीन के बारे में अफवाह फैलाई जा रही थी कि इसे लेने पर बुखार होता है , या साइड इफेक्ट होता है । लेकिन आप सब इन बातों पर ध्यान न दें । उन्होंने जिले के सभी पत्रकार से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में पत्रकार वैक्सीन लेकर खुद भी सुरक्षित रहें एवम अपने परिवार समाज को सुरक्षित रखें । 
 राज्य सरकार द्वारा उचित समय पर वैक्सीनेशन कराया गया है जिसके लिए हम सभी पत्रकार राज्य सरकार एवम जिलाधिकारी को धन्यवाद देते हैं ।
मौके पर अभिषेक मिश्रा, रवि गुप्ता, अंशू कुमार, सहित कई पत्रकारों ने टीका लेते हुए सभी को इन बातों का हमेशा ध्यान रखने का अपील की -

*कोविड का वैक्सीन अवश्य कराएं ।
* हाथों को बार-बार साबुन या सैनिटाइजर से धोते रहें एवं स्वच्छ मास्क का प्रयोग करें ।
* बाहर निकलते समय अतिरिक्त मास्क साथ में जरूर रखें , बाहर निकलने पर 3 लेयर का मास्क जरूर पहनें ।
* घर में बने सुपाच्य भोजन का ही प्रयोग करें ।
* ज्यादा आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलें ।
* कोरोना के कोई भी लक्षण दिखाई देने पर यथाशीघ्र चिकित्सक से संपर्क करें ।
* नियमित रूप से योगा एवं हल्के व्यायाम करें ।
* किडनी के मरीज अगर ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर की समस्या से पीड़ित हैं तो ऐसे में नियमित रूप से दवा लेते रहें ।
 * ब्लड शुगर और बीपी नियमित रूप से जांच कराते रहें ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages