अपराध के खबरें

गांवों में कोविड टीकाकरण के लिए 22 टीका एक्सप्रेस रवाना

- 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का होगा टीकाकरण
- माइक्रोप्लान बनाकर पंचायतवार दिया जाएगा टीका

प्रिंस कुमार 

सीतामढ़ी, 29 मई। 
जिलाधिकारी ने टीकाकरण में तेजी लाने एवम टीकाकरण अभियान को वृहद स्तर पर क्रियाशील करने हेतु जिले के सभी प्रखंडों के लिए 22 टीका एक्सप्रेस वाहन को डुमरा पीएचसी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उक्त सभी टीका एक्सप्रेस वाहनों का परिचालन प्रत्येक प्रखंड के लिए तैयार माइक्रो प्लान के अनुसार पंचायतवार तीन-तीन घनी आबादी वाले सार्वजनिक स्थलों पर टीकाकरण करने हेतु किया जाएगा, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों के टीकाकरण कार्य में तेजी लाते हुए अधिक से अधिक लोगों को आच्छादित किया जा सके।
कोरोना वायरस संक्रमण श्रृंखला को तोड़ने एवं संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने के लिए प्रत्येक प्रखंड में पंचायतवार टीकाकरण एक्सप्रेस से ग्रामीण क्षेत्रों में 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों को सहजता के साथ टीकाकरण करना एवम टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करना है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है ताकि शरीर की प्रतिरक्षण प्रणाली को सुदृढ़ कर संक्रमण से बचाव हो सके। जिलाधिकारी ने जिले वासियों से अपील किया है कि कोरोना वायरस से जीतने के लिए टीका अवश्य लगवाएं। यह टीका जीवन रक्षक है और कोरोना वायरस से बचने के लिए सुरक्षा कवच के समान कारगर है। जिन लोगों ने टीके की प्रथम डोज ले ली है,वे दूसरी डोज ससमय लगवा लें। अपने स्वास्थ्यहित के लिए टीका अवश्य लगाएं और स्वयं तथा अपने प्रियजनों को कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचाएं। उन्होंने कहा कि सतर्कता और सजगता अति आवश्यक है।             
 कोरोना वायरस की गंभीरता को समझे और पहले से ही सचेत हो जाए। यह वायरस केवल आपको संक्रमित नहीं करता है अपितु आपके संपर्क में आने वाले आपके प्रियजनों को भी संक्रमित कर सकता है। इसीलिए सभी जिलावासियों से एक बार फिर से अपील है कि टीका अवश्य लगाएं और स्वयं तथा अपने परिजनों को संक्रमण से सुरक्षित रखे।
Tags

live