अपराध के खबरें

कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता दे, बिहार सरकार : आप

आप ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बिहार के पत्रकारों का बीमा कराने का किया मांग..

आलोक वर्मा 

मिथिला हिन्दी न्यूज पटना: बिहार में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है। सरकारी अधिकारी, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील एवं पत्रकार भी संक्रमण के चपेट में आ रहे हैं। 

पटना में बीते सोमवार को इस महामारी के संक्रमण की वजह से कई लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक टीवी पत्रकार सुनील पांडेय और मोतिहारी के फेनहारा प्रखंड के हिंदी दैनिक के पत्रकार मो. कासिद अनवर भी शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी, बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलू कुमार प्रकाश ने कहा कि आम-जनता के साथ-साथ आए दिन ना जाने कितने पत्रकार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। उन्हें खबर के लिए भागदौड़ करना पड़ता है, लोगों से मिलना और बात करना पड़ता है। सामाजिक दूरी बनाते हुए पत्रकारों के लिए रिपोर्टिंग करना आसान नहीं है। इसके बावाजूद बिहार के पत्रकार, योद्धा की तरह अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए इस भयंकर बीमारी का सामना कर रहे हैं। 

बबलू कुमार प्रकाश ने मुख्यमंत्री बिहार को पत्र लिखते हुए कहा कि 
कोरोना काल में मीडियाकर्मी लगातार अपनी जान जोखिम में डाल कर रिपोर्टिंग कर रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार द्वारा उन्हें फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करना बधाई के पात्र है।

बबलू ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से निवेदन किया है कि बिहार में मान्यता प्राप्त पत्रकारों के साथ-साथ गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए सरकार की ओर से बीमा कवर की घोषणा की जाए। कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले पत्रकार के परिवार के लिए 50 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live