बिहार के इस जेल में 86 कैदी कोरोना संक्रमित, कारा प्रशासन में मचा हड़कंप - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बिहार के इस जेल में 86 कैदी कोरोना संक्रमित, कारा प्रशासन में मचा हड़कंप

Share This
संवाद 

इस वक्त सबसे बड़ी खबर आ रही गोपालगंज के चनावे मंडल कारा में 86 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी संक्रमित कैदियों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर इलाज शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ट्रूनेट जांच के लिए डेढ़ सौ कैदियों का सैंपल लिया गया था, इनमें से 86 कैदी संक्रमित मिले. इतनी बड़ी संख्या में कैदियों के संक्रमित होने से प्रशासनिक महकमें में हड़कंप है. फिलहाल हथुआ अस्पताल में बने डेडिकेटेड सेंटर में अभी 49 और आइसोलेशन सेंटर में 32 मरीजों का इलाज चल रहा है.
जेल में कैदियों के संक्रमित होने की खबर सामने आने के बाद डॉ. शत्रुजंय कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम मंडल कारा में पहुंच कर इलाज शुरू कर दिया है. सभी संक्रमित कैदियों को मेडिसिन किट दिए गए हैं. सोमवार की इसकी रिपोर्ट आने के बाद कारा प्रशासन ने एहतियात के कई कदम उठाए हैं. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि मंडल कारा के तीन सौ कैदियों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है.
वहीं, जेल अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मंडल कारा में साफ-सफाई के साथ संक्रमण को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं. सभी संक्रमितों का मुस्तैदी से इलाज किया जा रहा है. वैक्सीन से वंचित सभी कैदियों को टीका देने की कोशिश की जा रही है ताकि उनमें कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो.

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages