अपराध के खबरें

मई माह के सभी तरह के खाद्यान्न मुफ्त वितरण किया जा रहा

प्रिंस कुमार 
शिवहर---- कोरोना काल को देखते हुए बिहार राज्य के राशन कार्ड धारियों के लिए शिवहर जिले के पांचों प्रखंडों में मई माह का निशुल्क दोनों मद का खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है उक्त जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी के हवाले से कार्यपालक दंडाधिकारी लालदेव राम एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मनीष कुमार ने दी है।
इस बाबत कार्यपालक दंडाधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कई जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के यहां जांच करने पहुंचे।
गौरतलब हो कि राज्य सरकार ने बिहार के राशन कार्ड धारियों को माह मई 2021 में मुफ्त खाद्यान्न देने का निर्णय लिया गया था इस बाबत जिला पदाधिकारी सज्जन राज्सेखर के निर्देश के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद इश्तियाक अली अंसारी के द्वारा जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के यहां से खाद्यान्न उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराया जा रहा है।
खाद्यान्न के लिए मई माह में राशन कार्डधारी लाभुकों को किसी प्रकार का भुगतान नहीं करना होगा। राज्य सरकार की यह योजना प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रत्येक राशन कार्डधारी को माह मई 2021 में दी जाने वाली मुफ्त खाद्यान्न के अतिरिक्त है।
जबकि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मनीष कुमार के द्वारा बताया गया है कि खाद्यान्न वही जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के यहां से कराया जा रहा है जहां दोनों मद का उपलब्ध हो गया है
जबकि जिला प्रशासन शिवहर के द्वारा माईकिंग कर सभी राशन कार्ड धारियों से अपील किया जा रहा है कि इस योजना का लाभ उठाते हुए निकट के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार से 1 माह का मुफ्त राशन प्राप्त कर ले।

live