अपराध के खबरें

उप विकास आयुक्त ने एईएस को लेकर जागरूकता अभियान को और गति देने का किया आह्वान

- पीएचसी में सभी सुविधाओं को मुकम्मल रखने का निर्देश
- कोविड टीकाकरण में भी तेजी लाने को कहा

मुजफ्फरपुर।

प्रिंस कुमार 
एईएस/चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर उप विकास आयुक्त मुजफ्फरपुर डॉक्टर सुनील कुमार झा ने अपने कार्यालय कक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षात्मक बैठक की।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रखंडों के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंडो से जुड़े हुए थे। 
उप विकास आयुक्त ने निर्देश दिया कि सभी बीडीओ अपने-अपने प्रखंडो के आशा, आंगनवाड़ी सेविका/ सहायिका,जीविका दीदियों के माध्यम से एईएस को लेकर जागरूकता अभियान को और गति दे। साथ ही साथ इस संबंध में किए जा रहे प्रचार- प्रसार अभियान का सतत अनुश्रवण करना भी सुनिश्चित किया जाए।
 उन्होंने निर्देश दिया कि अडॉप्ट-अ-विलेज कार्यक्रम के तहत जिन अधिकारियों और कर्मियों को पंचायत अलॉट किए गए हैं वे शनिवार को अपने-अपने पंचायतों को अनिवार्य रूप से विजिट करते हुए एईएस को लेकर सघन जागरूकता अभियान चलाना सुनिश्चित करेंगे।
 वही प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पीएचसी स्तर पर सभी आवश्यक तैयारियां मुकम्मल हो।चिकित्सक रोस्टर के अनुसार अपना ड्यूटी करें। पीएचसी में उपलब्ध दवाइयों और उपकरणों की भी समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए।
बैठक में कोविड- टीकाकरण की भी समीक्षा की गई एवं टीकाकरण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। विशेषकर 45 साल से ऊपर वालों आयु वर्ग के लोगों को लेकर टीकाकरण के कार्य को और तेज करने का निर्देश दिया गया।
 बैठक में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ अजय कुमार पांडे, जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ० सतीश कुमार, डीपीओ आईसीडीएस ललिता कुमारी एवं केयर के प्रतिनिधि शामिल थे।

live