शिवहर : बेवजह घर से ना निकलें , नहीं तो कार्रवाई तय - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

शिवहर : बेवजह घर से ना निकलें , नहीं तो कार्रवाई तय

Share This


कोरोना का चेन तोड़ने को लेकर सरकारी गाइडलाइन का पालन करें : डीएम


शिवहर, 5 मई।

प्रिंस कुमार 

जिलाधिकारी सज्जन राजशेखर और पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें। बेवजह घर से नहीं निकलें। 5 से 15 मई तक बिहार सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है। जिसका जिले में सख्ती से पालन कराया जाएगा। सभी लोग सरकारी नियमों का पालन करें और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन का सहयोग करें। वे मंगलवार को मीडिया प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। डीएम ने कहा कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कई कदम उठाए जा रहे हैं। 

अनावश्यक बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई -

लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिले के सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर रोक लगाई गई है। खाद्य सामग्री सहित आवश्यक वस्तुओं की दुकान फल, सब्जी, मांस मछली, दूध, पीडीएस एवं किराना स्टोर की दुकानें सुबह 7 से 11 दोपहर तक खुली रहेगी। लेकिन ठेला पर घूम घूम कर सब्जी बेचने वाली की छूट शाम 6 बजे तक रहेगी। शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू पूर्व की तरह लागू रहेगा।

50 की उपस्थिति में शादी, तीन दिन पहले अनुमति जरूरी-

सभी धार्मिक स्थल आम जनों के लिए बंद रहेंगे।सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन समारोह प्रतिबंधित किया गया है। विवाह समारोह में अधिकतम 50 व्यक्ति की उपस्थिति के लिए 3 दिन पूर्व थाना से अनुमति (परमिशन) लेनी होगी। श्राद्ध कार्यक्रम के लिए 20 व्यक्तियों की अधिसीमा तय की गई है।

गाइडलाइन का पालन कराना पुलिस का कर्तव्य

पुलिस अधीक्षक डॉ संजय भारती ने स्पष्ट किया है कि सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन कराना पुलिस विभाग का कर्तव्य है। जिले में 20 जगहों पर वाहन जांच, मास्क जांच के साथ लॉकडाउन के नियमों को पालन कराने के लिए मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी तैनात हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ भारती ने बताया पिछले अप्रैल महीने में मास्क जांच में 60300 की राजस्व की प्राप्ति की गई। वहीं एक से तीन मई के बीच 9650 मास्क न पहनने वालों का चालान काटा गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के नियम का पालन करें। बेवजह सड़क पर ना निकलें , नहीं तो कार्रवाई तय।

सामुदायिक किचन चलाया जाएगा-

जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर ने बढ़ते कोरोना लहर को देखते हुए शहर के प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय में सामुदायिक किचन चलाने के आदेश दिए। डीएम ने स्पष्ट किया कि सामुदायिक किचन में वैसे लोग जो काफी गरीब हैं, जिनकी स्थिति दयनीय है, वैसे लोग सामुदायिक किचन में जाकर खाना खा सकते हैं। एक-दो दिन में इसकी शुरुआत करने के लिए कहा गया। 
कोरोना काल में यह भी ध्यान रखें -
एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
- सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
- अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
- आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
- छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages