शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग के लिए आठ मोबाइल जांच वाहन की हुई रवानगी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग के लिए आठ मोबाइल जांच वाहन की हुई रवानगी

Share This
- समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना
-सैंपलिंग, ट्रैकिंग ,ट्रेसिंग, टीकाकरण, बेहतर चिकित्सा प्रबंधन पर दिया जा रहा जोर


मुजफ्फरपुर। 22 मई
प्रिंस कुमार 

सैंपलिंग का दायरे में अपेक्षित वृद्धि के मद्देनजर बुधवार को जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार के द्वारा आठ मोबाइल जांच वाहन की रवानगी समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर की गई। सैम्पलिंग/ टेस्टिंग की संख्या में वृद्धि की दिशा में लगातार कार्य किये जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा विभिन्न टीमों के जरिये शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों को लक्षित कर सैंपलिंग का कार्य करते हुए पॉजिटिव मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है।
उक्त चलंत जांच वाहन शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिंग का कार्य करना सुनिश्चित करेंगे। उक्त कार्य में स्थानीय अधिकारियों प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग लिया जाएगा। प्रखंड मुख्यालयों में ऐसे स्थलों पर जहां सैम्पलीग हेतु भीड़ जुटती है या वैसे स्थल जहां पहुंचने में दिक्कते हैं वहां चलंत जांच वाहन के द्वारा सैंपलिंग का कार्य किया जाएगा।
 जिलाधिकारी ने कहा कि सैंपलिंग/टेस्टिंग और टीकाकरण का कार्य समानांतर रूप से चल रहा है। इस हेतु स्वास्थ्य विभाग को एवं संबंधित कोषांग को लगातार निर्देशित किया जा रहा है।
बताया कि विगत दिनों से सेंपलिंग/टेस्टिंग में वृद्धि हुई है। कहा कि अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग से संक्रमित की पहचान कर उनका समुचित इलाज मुहैया कराया जा रहा है। सेंपलिंग, ट्रैकिंग ,ट्रेसिंग टीकाकरण, बेहतर चिकित्सा प्रबंधन एवं उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग के साथ कोविड-19 पर नियंत्रण के बाबत कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही दीर्घकालिक प्लानिंग करते हुए संसाधनों की बढ़ोतरी की दिशा में भी गंभीर प्रयास किये जा रहे है ताकि आने वाले दिनों में कोरोना की चुनौती का सामना सफलतापूर्वक करने में हम सक्षम हो सकें।

 मौके पर सिविल सर्जन सर्जन मुजफ्फरपुर, डॉक्टर एस के चौधरी, सहायक समाहर्ता श्रेष्ठ अनुपम, जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एके पांडे, जिला टीबी उन्मूलन पदाधिकारी डॉ अमिताभ सिन्हा, डीपीएम भगवान प्रसाद वर्मा, केयर के जिला प्रतिनिधि सौरभ तिवारी के साथ अन्य पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages