अपराध के खबरें

सारण के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने वर्चुअल बैठक में कि कोरोना से बचाव कार्यों की समीक्षा

अनूप नारायण सिंह 
मिथिला हिन्दी न्यूज पटना। बिहार सरकार में विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री सह सारण के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने आज वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से सारण में कोरोना काल में चलाए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।कोरोना काल में गरीब,असहाय और जरूरतमंदों को लॉकडाउन को वजह से भोजन की दिक्कत न हो इसके लिए बिहार सरकार के द्वारा हर जिले में कम्युनिटी किचेन चलाया जा रहा है। इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा कोविड मरीजों के परिजन के लिए कोविड केयर सेंटर, कोविड डेडिकेटेड स्वास्थ्य केंद्र और कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में भी कम्युनिटी किचेन चलाया जा रहा है। ताकि इस संकट की घड़ी में किसी को कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े।
आज मुख्यमंत्री नितीश कुमार एवं जिले के प्रभारी मंत्रियों के साथ उन्होंने जिलों में चल रहे कम्युनिटी किचेन का वर्चुअल दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान भोजन की गुणवत्ता, भोजन बनाने, रखने और अन्य व्यवस्थाओं का विस्तार से जानकरी लिया गया और जरूरी निर्देश भी दिया गया।इस वैश्विक महामारी के चलते राज्य का कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे, इसे सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशन में राज्य भर में 350 से ज्यादा कम्युनिटी किचेन चलाया जा रहा है। जरूरत के मूताबिक इसकी संख्या बढ़ाई जा रही है। जल्द ही अन्य चयनित स्थानों पर यह सेवा शुरू की जाएगी। प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने बताया कि
सारण में भी शहर के अलावा सभी प्रखंड मुख्यालयों पर सामुदायिक रसोई का परिचालन किया जा रहा है। जिले के पदाधिकारियों को परिचालन स्थल पर साफ-सफाई, हैंडवाश, सेनेटाइजेशन आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। वहीं, चकाई विधानसभा के माधोपुर, बामदह और चरकापत्थर में भी मुख्यमंत्री सामुदायिक किचेन के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाने का काम शुरू हो गया है। वे लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। ताकि, किसी प्रकार की कोई कोताही न हो और किसी को परेशानी का सामना न करना पड़ें।

live