सर्विलांस हेतु पंचायत स्तरीय "संकट प्रबंधन समिति" का हुआ गठन - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

सर्विलांस हेतु पंचायत स्तरीय "संकट प्रबंधन समिति" का हुआ गठन

Share This
- जिलाधिकारी ने कहा हिट एप से कोरोना मरीजों का ध्यान रखें

शिवहर। 21 मई 
प्रिंस कुमार 

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण से वचाव के लिए पंचायत स्तर पर प्रभावी सामुदायिक सर्विलांस हेतु पंचायत स्तरीय "संकट प्रबंधन समिति" का गठन किया गया है। जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर द्वारा उक्त समिति के अध्यक्ष ग्राम पंचायत के मुखिया तथा पाँच-पाँच पंचायतों पर प्रतिनियुक्ति जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारियों, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, नगर पंचायत शिवहर के अध्यक्ष, कार्यपालक पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन तथा अनुमंडल पदाधिकारी के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक किया गया। बैठक के माध्यम से ज़िला पदाधिकारी ने ग्रामीण स्तर पर सामुदायिक जागरूकता, स्वक्षता, कोविद टेस्टिंग, कोविद टीकाकरण की सुविधा को आम व्यक्तियों तक पहुंचाने पर लोगों से आग्रह किया।

हिट एप से कोरोना मरीजों पर ध्यान रखें

जिलाधिकारी ने बताया कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को हिट एप के माध्यम से कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की स्वास्थ्य की जानकारी ग्रामीण स्तरीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा प्रतिदिन लिया जाए। किसी भी तरह की समस्या होने पर अविलंब संबंधित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सूचना दिया जाए। ताकि प्रारंभिक स्तर पर ही बीमारी की इलाज शुरू हो सके। इस से ना केबल बीमारी की जटिलता पर नियंत्रण पाया जा सकेगा बल्कि मरीज का जान बचाया जा सकेगा।

योग के लिए प्रोत्साहित करें 
इसके अतिरिक्त ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में मास्क वितरण, कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को परामर्श, योग, प्राणायाम आदि हेतु प्रोत्साहित करने पर विचार किया गया। पंचायत स्तर पर गठित समिति की बैठक प्रत्येक सप्ताह में दो दिन बुधवार एवं शनिवार को आयोजित की जायेगी। जिस में जिला स्तरीय नोडल पदाधिकारी किसी एक पंचायत के बैठक में भाग लेंगे।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages