अपराध के खबरें

शिवहर : बीडीओ वासिक हुसैन के द्वारा वैक्सीन को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया

प्रिंस कुमार 

 शिवहर ----पिपराही प्रखंड अंतर्गत जिला पदाधिकारी सज्जन राज शेखर के निर्देश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी वाषिक हुसैन, स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल टीम गठित कर प्रखंड क्षेत्र के बसहिया शेख गांव में कोविड 19 वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया है। 

घर-घर जाकर लोगों को 45 वर्ष से ऊपर आयु वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही लोगों से चर्चा कर वैक्सीन के प्रति भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास भी किया जा रहा है। अभियान के तहत लाऊड स्पीकर पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क पहनने, घर से अनावश्यक बाहर नहीं निकलने, दो गज दूरी रखने व हाथ धोने का आग्रह किया गया है। 

प्रखंड विकास पदाधिकारी वाषिक हुसैन के द्वारा घर-घर संपर्क कर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन सेंटर ले जाया गया।इस जागरूकता अभियान में ग्रामीणों को कोविड से संबंधित जानकारी दी गई।तथा लोगो को कोविड टीकाकरण लगाने,पहला टीकाकरण के बाद दूसरा टीका कब और कहां लगाना है।बताया गया।पहला टीका लेने के बाद क्या करना है,कैसे रहना है तथा दूसरा टीका के लिए कितने दिनो का इन्तजार करना है इसके बारे मे विस्तृत जानकारियां दी गई।

 पुरूषों, महिलाओं एवं युवाओं व युवतियों को कोविड 19 से बचने के लिय टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर अपना अपना रजिस्ट्रेशन करवाने का आग्रह किया।साथ ही कोरोना से बचने के लिए मॉस्क लगाने, साेशल दूरी बनाने सहित सरकार के दिये गये निर्देशों का अनुपालन करने की जानकारी दी गई। 

टीम में गठित मौके पर डॉक्टर नजीबुल हक, महिला पर्यवेक्षिका रंजीता, आंगनवाड़ी सेविका, आशा, विकास मित्र, आवास सहायक, उपस्थित थे।

live