कोरोना से हो रही मौतें देखकर दुःखी हैं गुंजन सिंह, दर्द भरे गाने से व्यक्त किया अपना शोक - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

कोरोना से हो रही मौतें देखकर दुःखी हैं गुंजन सिंह, दर्द भरे गाने से व्यक्त किया अपना शोक

Share This

अनूप नारायण सिंह 




पूरे देश में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों ने इंसानों को हिला कर रख दिया है। कई परिवार टूटकर बिखर जा रहे हैं, जिनका सब कुछ इस महामारी में छिन जाता है। इसी मार्मिक दर्द को गुंजन सिंह ने अपने वीडियो सांग ’करोनवा लेता जानवा’ के माध्यम से बयां किया है। 

गुंजन का यह गाना वायरल हो गया है और इस गाने को 12 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जी हां यह एक करोड़ बीस लाख से अधिक बार देखा गया है।

यह गाना गुंजन सिंह एंटरटेनमेंट के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है। इस गीत में गुंजन सिंह ने कोरोना वायरस से मची बर्बादी को अपनी गायकी के द्वारा पेश किया है। गाने के बोल बेहद भावनात्मक तौर पर लिखे गए हैं। गुंजन सिंह ने इसमें अपनी आवाज़ में दर्द के साथ साथ अपनी अदायगी में भी इमोशन लाया है। यही वजह है कि यह गाना सीधे लोगों के दिलों को छू रहा है।गुंजन सिंह इस गाने में ’कईसन समईया आइल बा ए भइया’ के जरिए एक परिवार की कहानी बताते नजर आ रहे हैं, जिसमें पूरा परिवार बिखर जाता है।  गुंजन सिंह ने इस वीडियो के जरिये यह मैसेज देने की कोशिश भी की है कि आप सभी लोग लॉक डाउन का पालन करें। घरों से बाहर न निकलें और एकदम जरूरी हो तो मास्क पहन कर निकलें। 

इस गाने को दस मिलियन लोगों तक पहुचने पर गुंजन सिंह ने कहा, ’’आपको इस महामारी में सरकार द्वारा बनाए नियमों का पालन करना चाहिए क्योंकि हमने भी इंडस्ट्री के कई लोगों को इस महामारी से खोया है। लॉक डाउन का ख्याल रखें और इस वायरस को अब और न फैलने दें। यह एक मैसेज देने वाला वीडियो है और मुझे लगता है कि यह ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचना चाहिए। ताकि सभी मे एक जागरूकता जागे।’’ 

इस गाने को अमन अलबेला ने लिखा है जबकि संगीत शिशिर पांडे का है। इस गाने को गुंजन सिंह ने गाया है। वीडियो में गुंजन सिंह के साथ अभिनेत्री निशा सिंह ने अभिनय किया है। इसमें गुंजन सिंह डोम की भूमिका में हैं और चिता जलाते हुए बिलख-बिलख कर रो रहे हैं। इस वीडियो की परिकल्पना राकेश सिंह मारू की है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages