अपराध के खबरें

जिलाधिकारी ने सामुदायिक किचेन का किया निरीक्षण

- सामुदायिक रसोईघर मे दोनों पाली में कुल 1358 व्यक्तियों ने भोजन किया
- 6 जगहों पर किया जा रहा सामुदायिक रसोई का संचालन

मुजफ्फरपुर, 15 मई। 

प्रिंस कुमार 

कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के मद्देनजर सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसी स्थिति में निर्धन, निराश्रित व्यक्तियों के साथ कोरोना मरीजों के परिजनों के लिए सामुदायिक रसोई का संचालन महत्वपूर्ण स्थलों पर किया जा रहा है।
 जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने आज रैन बसेरा जिला परिषद मार्केट स्टेशन रोड,ज़ूरन छपरा जिला परिषद मार्केट के पास और एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर के प्रांगण में संचालित सामुदायिक रसोईघर का निरीक्षण किया। 
निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक रसोई घर की साफ सफाई का निर्देश देने के साथ कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का भी निर्देश दिया गया। तीनों ही सामुदायिक रसोई घर का निरीक्षण जिलाधिकारी के द्वारा किया गया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।
 भोजन की गुणवत्ता की भी जांच उनके द्वारा की गई। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी संतुष्ट दिखे।
 आपदा प्रबंधन प्राधिकरण मुजफ्फरपुर के द्वारा बताया गया कि रेलवे स्टेशन जिला परिषद मार्केट, गरीब स्थान मंदिर, एसकेएमसीएच कॉलेज के प्रांगण में, ललित नारायण तिरहुत एकेडमी अघोरिया बाजार, जुरन छपरा जिला परिषद मार्केट के पास एवं बैरिया बस स्टैंड कुल 6 जगहों पर सामुदायिक रसोईघर का संचालन किया जा रहा है। ज़ूरन छपरा जिला परिषद मार्केट के पास एवं एसकेएमसीएच में संचालित रसोई घर में कोरोना मरीजों के परिजन के लिए भी भोजन का व्यवस्था किया गया है।
 बताया गया कि उक्त सभी सामुदायिक रसोईघर मे 14 मई को दोनों पाली में कूल 1358 व्यक्तियों ने भोजन किया है।14 मई तक सभी स्थलों पर संचालित सामुदायिक रसोईघर में दोनो पाली में 7181 व्यक्तियों द्वारा भोजन किया गया है। आपदा प्रबंधन द्वारा जानकारी दी गई कि ग्लोकल अस्पताल के सामने भी सामुदायिक रसोई घर का संचालन जल्द ही किया जाएगा।
Tags

live