अपराध के खबरें

नरेंद्र सिंह की पहल से वेंटिलेटर ऑपरेटर और नर्सिंग स्टाफ की नौकरी मिलने जा रही है

संवाद 

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य,कृषि,एवं खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री  नरेंद्र सिंह  की पहल से बड़ी संख्या में युवाओं को पूरे बिहार के सभी जिलों के सदर अस्पतालों में बंद पडे वेंटिलेटर( जीवन रक्षक मशीन) को चलाने हेतु वेंटिलेटर ऑपरेटर और नर्सिंग स्टाफ की नौकरी मिलने जा रही है।

बिहार के स्वास्थ्य,कृषि एवं खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके आदरणीय नरेंद्र सिंह जी ने कुछ दिनों पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी,स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडे जी एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव श्री प्रत्यय अमृत जी को सुझाव दिया था एवं उन्होंने सरकार से माँग की थी कि बिहार के सभी जिलों के सदर अस्पतालों में बंद पड़े वेंटिलेटर को चालू किया जाये।जिससे कि इस कोरोना संकट में गंभीर कोरोना मरीजों की जान वेंटिलेटर मशीनों की सहायता से बचाई जा सके।आदरणीय पूर्व मंत्री ने माँग की थी कि वेंटिलेटर ऑपरेटर का कुशलतापूर्वक संचालन का प्रशिक्षण प्राप्त किए युवाओं और नर्सिंग का प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को जिले के सदर अस्पतालों में तत्काल बहाली की जाये।

आदरणीय पूर्व मंत्री श्री नरेंद्र सिंह जी के इस सुझाव को मानते हुए सरकार ने बिहार के सभी जिलों के सदर अस्पतालों में वेंटिलेटर ऑपरेटर और नर्सिंग स्टाफ की बहाली करने का निर्णय लिया है।

जमुई जिले अंग प्रदेश समेत संपूर्ण बिहार के ऐसे युवा जिन्हें वेंटिलेटर मशीन को कुशलतापूर्वक संचालित करने का ज्ञान है तथा ऐसे युवा जिन्होंने नर्सिंग का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। जिले के सदर अस्पताल के सिविल सर्जन के समक्ष प्रशिक्षण का प्रमाण प्रस्तुत कर इन पदो पर नियुक्ति प्राप्त कर सकते हैं।
आदरणीय पूर्व मंत्री जी को सरकार का ध्यान इस और आकृष्ट कराने के लिये समस्त प्रदेशवासियों की और से कोटि-कोटि आभार और धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live