शिवहर : कोरोना के खिलाफ आगे आए ग्रामीण चिकित्सक - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

शिवहर : कोरोना के खिलाफ आगे आए ग्रामीण चिकित्सक

Share This
- जिले 55 ग्रामीण चिकित्सक को मिला प्रशिक्षण, लोगों की हर परेशानी को दूर करने का लिया संकल्प

प्रिंस कुमार 

बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए जिला के सभी प्रखंडों के 55 ग्रामीण चिकित्सक कोरोना से लोगों को बचाने के लिए अपनी सेवा देंगे। इसके लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है। जिससे वे कोरोना काल की परिस्थितियों को समझ कर लोगों की मदद कर सकें । इसी कड़ी में ग्रामीण चिकित्सकों का प्रशिक्षण सोमवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में आयोजित हुआ। जिसकी अध्यक्षता जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर ने की। ग्रामीण चिकित्सकों को जिला पदाधिकारी सज्जन राजशेखर, सिविल सर्जन डॉ राजदेव प्रसाद सिंह, उप विकास आयुक्त विशाल राज ने संबोधित किया। 

लोगों को जागरूक करने की अपील की

अधिकारियों ने चिकित्सकों से जांच और टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया । लोगों के बीच टीकाकरण के प्रति उत्पन्न भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत बताया गया। ग्रामीण चिकित्सकों से लोगों के बीच जन-जागरूकता फैलाने का आह्वान किया गया। डीएम ने गांव गांव में लोगों को कोरोना जांच कराने तथा कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जागरूकता फैलाने की अपील की।

महामारी में सेवा के लिए बुलाया गया

ज्ञात हो कि जिला पदाधिकारी ने कोरोना महामारी में सेवा देने के लिए इच्छुक व्यक्तियों को आमंत्रित किया था। ग्रामीण चिकित्सा सेवा समन्वय समिति के शिवहर के जिलाध्यक्ष दिनबंधु पांडे ने डीएम से निवेदन किया है कि कोविड-19 में सेवा देने को हम तैयार हैं। उन्होंने जिलाधिकारी को आवेदन देकर बताया है कि सभी ग्रामीण चिकित्सक को राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार और एनजीओएस के संयुक्त प्रयासों से प्रशिक्षण प्राप्त है। वर्ष 2018 में जांच परीक्षा हो चुकी है, जिसमें सभी उत्तीर्ण है। 

शिवहर ऐसा करने वाला पहला जिला

शिवहर बिहार का पहला जिला है, जहां ग्रमीण चिकित्सकों को कोविड महामारी में सेवा के लिये तैयार किया जा रहा है। गौरतलब हो कि कोरोना के खिलाफ शामिल हुए जिले के 55 ग्रामीण चिकित्सकों के साथ प्रखंड प्रमुख और मुखिया भी शामिल हैं । मंगलवार को दो पालियों मे जिले के सभी मुखिया एवं प्रमुख को भी कोविड-19 से सम्बंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इन मानकों का करें पालन :
- मास्क व सैनिटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें।
- दो गज की शारीरिक-दूरी का हमेशा पालन करें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
- आंख, नाक व मुंह छूने से बचें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- अफवाहों से दूर रहें व निर्भीक होकर वैक्सीन लें।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages