अपराध के खबरें

मधुबनी में डायन का आरोप लगा मैला पिलाने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज हरलाखी

पप्पू कुमार पूर्वे 


मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड के खिरहर थाना क्षेत्र के सेमहली गांव में एक महिला पर डायन का आरोप लगाकर मैला पिलाने व बाल काटकर गांव में घुमाने की कोशिश का मामला सामने आया है।

दरअसल सोनई पंचायत अंतर्गत सेमहली गांव की एक महिला ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में पीड़ित महिला ने कहा है कि उसके पैतृक जमीन पर चार महीने से घर बनाने के लिए बालू, ईंट व गिट्टी रखा हुआ है। पूर्व में बना मिट्टी का घर भूकंप में ध्वस्त हो गया। यह जमीन उसके ससुर के पिता द्वारा उन्हें प्राप्त है, जिसमें सीमेंट रखने के लिए जब घर बनाने गए तो बगल के राधेश्याम ठाकुर, मनतोर देवी, रंजना देवी, साहरघाट थाना क्षेत्र के उतरा निवासी मौसम चौधरी, रौशन चौधरी, रीता देवी, प्रियंका देवी, काजल देवी समेत दो अन्य अज्ञात व्यक्तियों ने मिलकर उनकी और उनकी देवरानी के साथ मारपीट की।
मारपीट के दौरान साड़ी खींच लिया और गले से 60 हजार मूल्य के आभूषण भी लूट लिए। इसके बाद आरोपितों ने देवरानी को घसीटकर पटक दिया और कहा कि यह डायन है, इसे मैला पिलाकर बाल काट दो, फिर पूरा गांव चुना लगाकर घुमाओ। बीच-बचाव करने आए पति व देवर के साथ भी जबरन मारपीट कर जख्मी कर दिया।
इस बावत थानाध्यक्ष अंजेश कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जांचोपरांत विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

live