अपराध के खबरें

कोरोना महामारी के विरुद्ध मॉडर्न स्कूल ने छेड़ा जागरूकता अभियान, मास्क सेनिटाईजर समेत अन्य सामग्री किया वितरण


आलोक वर्मा
नवादा : कोरोना महामारी शहरों की सड़कों से गुजरते हुए अब गांव की गलियों तक में अपने पांव पसार चुका है। इसका भयावह सामाजिक प्रसार प्रतिदिन हजारों जानें ले रही है। परंतु विडंबना यह है कि ग्रामीण एवं पिछड़े क्षेत्रों में ऐसी विषम परिस्थिति से जूझने एवं अपना बचाव करने के लिए न तो पर्याप्त संसाधन हैं और ना ही जागरूकता।

इसी समस्या को केंद्र में रखकर नवादा जिला कांग्रेस के युवा नेता और मॉडर्न शैक्षणिक समूह, नवादा के निदेशक डॉ. अनुज कुमार एवं जिला प्रशासन के सहयोग से जिलेभर के गांव, कस्बों और बस्तियों में घूम-घूमकर मास्क और सेनिटाइजर बांटने तथा उनमें साफ-सफाई तथा कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक उपायों के प्रति जनजागृति फैलाने का अभियान शुरू किया गया है।

डॉ. अनुज कुमार ने इस अभियान का शुभारंभ लोकनायक जयप्रकाश नारायण की कर्मस्थली कौआकोल के सेखोदेवरा ग्राम में स्थित सर्वोदय आश्रम में जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा के उद्देश्य से मॉडर्न ग्रुप की ओर से इस अभियान का आरंभ किया गया है।

इस अभियान के द्वारा हम आम जनता की सेवा एवं जिला-प्रशासन को कोविड से लड़ने में सहायता करने की भावना रखते हैं। जनसेवा एवं सहयोग का यह पुनीत कार्य मॉडर्न ग्रुप के समर्पित सदस्यों के द्वारा कोविड-नियमों का पालन करते हुए शुक्रवार से ही प्रारंभ कर दिया गया है।

इसके पश्चात उन्होंने सर्वोदय आश्रम के प्रधान अरविंद कुमार से बातचीत करते हुए अपने अभियान के उद्देश्य से अवगत करवाया और उन्हें ऑक्सीमीटर भी भेंट किया। इसके बाद अरविंद कुमार ने उनके इस अभियान की सराहना करते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया ।उनके साथ घर-घर जाकर सेखोदेवरा गांव में जरूरतमंदों के बीच अपने हाथों से दर्जनों लोगों को मास्क और सैनिटाइजर वितरित किया।

शिवपुर टोले में संत रैदास के मंदिर में पुष्पांजलि अर्पित करके छठ घाट का निरीक्षण करते हुए समिति के सदस्यों से बातचीत की और वहां भी मास्क और सेनिटाइजर का वितरण किया। इस अभियान को सफल बनाने के संकल्प के साथ मौके पर पूर्व मुखिया सुरेश सिंह, पूर्व सरपंच बालमुकुंद सिंह, समाजसेवी भूषण सिंह, आदित्य सिंह, मिथिलेश कुमार विजय, सुजीत सिंह, नवीन यादव, उमेश रविदास, मनोज मेहता, अभिमन्यु कुमार, तुलसीदास , शिवनारायण यादव सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

live