अपराध के खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भरता की आत्मशक्ति से दुनिया को परिचित कराया है : नित्यानंद राय

रौशन जी 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- केंद्रीय गृह राज्य मंत्री श्री नित्यानंद राय का प्रेस विज्ञप्ति जारी कर के कहा 
माननीय प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है. कोरोना की वैश्विक त्रासदी में भारत ने अपनी आत्मनिर्भरता की आत्मशक्ति से दुनिया को परिचित कराया है. माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश ने अनुमानित समय के पहले वैक्सीन निर्माण करने में सफलता हासिल की। साथ ही अनुमानित समय से पहले राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान चलाने में भी देश सफलता पूर्वक आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में अत्यंत कम समय में भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ टेस्टिंग क्षमता, पीपीई किट उत्पादन, कोविद सेंटर्स की उपलब्धता के क्षेत्र में कामयाबी की मिसाल रखी है. वैश्विक संकट के दौर में एक सौ तीस करोड़ आबादी वाला भारत कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को सभी मोर्चों पर तत्परता के साथ लड़ा रहा है. यह हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता का परिचायक है. 

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी केंद्र सरकार राज्यों के साथ पूरी तत्परता से खड़ी है. राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए पीएम केयर्स से राशि राज्यों को समय रहते पहले ही दे दी गयी थी. 

कोरोना काल के कठिन दौर में मोदी सरकार गरीब, वंचित, श्रमिक, किसान, महिला, छोटे कारोबारी सहित सभी के साथ संवेदनशीलता तथा दृढ़ता पूर्वक खडी रही. डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से केंद्र सरकार ने किसानों, जनधन खाताधारक महिलाओं को आर्थिक सहायता देने का काम तेजी से किया, जिससे लॉक डाउन के दौरान रोजी-रोटी का संकट गरीबों पर न पड़े.

आज केंद्र में एक ऐसी सरकार चल रही है जो गाँव, गरीब, किसान, महिला, युवा, अनाथ, वंचित के दर्द को समझने और उनके राहत के लिए हर संभव कदम उठाने वाली है. 

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अनेक ऐसे बच्चे हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया है. उनके सुरक्षित भविष्य के प्रति संवेदनशीलता के साथ खड़े होकर माननीय प्रधानमंत्री जी ने पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रेन एम्पॉवरमेंट योजना शुरू की. इस योजना से ऐसे बच्चों का भविष्य शैक्षिक एवं आर्थिक तौर पर सुरक्षित होगा. 

आज माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत की साख दुनिया में मजबूत हुई है. दुनिया भारत की तरफ आशा और विश्वास के नजर से देखती है. आज का भारत मजबूत और सशक्त लोकतंत्र के रूप में दुनिया में पहचान अर्जित कर चुका है. आज माननीय प्रधानमंत्री जी एक वैश्विक नेता के तौर पर दुनिया में भारत की साख को ऊंचा कर रहे हैं. 

जनहित को समर्पित अपने कार्यकाल का सात वर्ष पूरा करने पर माननीय प्रधानमंत्री जी को बधाई.

live