SBI ग्राहकों को तगड़ा झटका!बैंक ने एटीएम से निकासी,चेकबुक और मनी ट्रांसफर पर सर्विस चार्ज बढ़ाने का निर्णय लिया! - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

SBI ग्राहकों को तगड़ा झटका!बैंक ने एटीएम से निकासी,चेकबुक और मनी ट्रांसफर पर सर्विस चार्ज बढ़ाने का निर्णय लिया!

Share This
संवाद 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  ने हाल ही में अपने कस्टमर्स के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें बेसिक बचत बैंक जमा खाता  के चार्जेस में बदलाव किए जाने की बात कही गई है. ये नए सर्विस चार्जेस 1 जुलाई 2021 से लागू हो जाएंगे, जो ATM से कैश विद्ड्रॉल करने, चेकबुक, एसबीआई बेसिक सेविंग्स अकाउंट को कोई भी व्यक्ति मान्य केवाईसी दस्तावेज पेश कर खोल सकता है. इस अकाउंट में मिनिमम बैलेंस शून्य रखा जा सकता है. वहीं, अधिकतम राशि डिपॉजिट करने की कोई सीमा नहीं है. बीएसबीडी खाताधारकों को बेसिक रूपे एटीएम सह डेबिट कार्ड भी दिया है. बैंक ने बताया कि चार बार तक एटीएम से नकदी निकासी पर कोई शुल्‍क नहीं लिया जाएगा. इसके बाद ब्रांच और एटीएम में कहीं भी नकदी निकालने पर चार्ज लिया जाएगा. ग्राहकों को ब्रांच या एटीएम पर हर बार नकदी निकालने के लिए 15 रुपये का भुगतान करना होगा. साथ ही इस पर जीएसटी भी वसूला जाएगा.SBI ने कहा कि चार मुफ्त कैश विद्ड्रॉल के बाद सभी एटीएम और ब्रांच पर सर्विस चार्ज लिया जाएगा. चार मुफ्त विद्ड्रॉल के बाद सभी SBI और गैर-एसबीआई एटीएम पर 15 रुपये प्लस जीएसटी प्रति विद्ड्रॉल के हिसाब से चार्ज लगेगा.SBI BSBD अकाउंट धारकों को एक वित्त वर्ष में 10 चेक लीव मुफ्त में देगी. उसके बाद एक 10 लीफ की चेक बुक के लिए 40 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज किए जाएंगे. 25 लीफ की चेकबुक के लिए 75 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज किए जाएंगे. 10 लीव वाली इमरजेंसी चेक बुक के लिए 50 रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा. वरिष्ठ नागरिकों को चेकबुक पर नए सर्विस चार्ज से छूट दी गई है.

SBI और नॉन-एसबीआई ब्रांच पर BSBD खाताधारकों द्वारा गैर-वित्तीय ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज नहीं लगेगाबैंक चार मुफ्त कैश विद्ड्रॉल के बाद चार्ज करेगी, जिसमें ब्रांच और एटीएम दोनों पर चार्ज लिया जाएगा. दूसरे शब्दों में, बैंक के BSBD खाताधारक को एक महीने में चार मुफ्त कैश विद्ड्रॉल से ज्यादा करने के लिए सर्विस चार्ज का भुगतान करना होगा. ग्राहकों को ब्रांच या एटीएम पर प्रत्येक कैश विद्ड्रॉल ट्रांजैक्शन के लिए 15 रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा.

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages