शिवहर डीएम पर दहेज प्रताड़ना के आरोप की जांच शुरू, पत्नी का दोबारा होगा बयान - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

शिवहर डीएम पर दहेज प्रताड़ना के आरोप की जांच शुरू, पत्नी का दोबारा होगा बयान

Share This
प्रिंस कुमार 
शिवहर:- पत्नी से मारपीट व दहेज प्रताड़ना के आरोप में शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर पर दर्ज केस की जांच रविवार से शुरू कर दी गई है। आईओ सिकंदरपुर ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार पीड़िता का पुन: बयान दर्ज करने सिकंदरपुर स्थित मजिस्ट्रेट कॉलोनी गए थे, लेकिन क्वार्टर में ताला बंद था। इसके बाद आईओ बैरंग लौट गए। डीएम की पत्नी के फोन पर संपर्क करने से जानकारी मिली कि वह बाहर हैं और आने पर सूचित करेंगी।

इधर, एफआईआर के बाद भी डीएम की पत्नी जीएसएस सितारा को बच्चों की कस्टडी मिलने में विलंब हो सकता है। कोर्ट तय करेगा कि बच्चे किसके पास रहेंगे। वर्तमान में दोनों बच्चे डीएम की कस्टडी में शिवहर में हैं। पीड़िता ने नगर थाने को दिए आवेदन में आरोप लगाया है कि शिवहर डीएम ने उनके 31 माह की बेटी को जबरन ले लिया है और कब्जे में रखा है, जबकि वर्तमान में मानसिक विकास के लिए मां की आवश्यकता है। वहीं, सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि नगर थाने में शिवहर के डीएम के खिलाफ उनकी पत्नी ने केस कराया है। इसमें दहेज को लेकर शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बच्चें की कस्टडी पर कोर्ट निर्णय करेगा।


मालूम हो कि शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर के खिलाफ 18 जून को मुजफ्फरपुर के नगर थाने में उनकी पत्नी जीएसएस सितारा ने आवेदन दिया था। इसके आलोक में नगर थानेदार ओमप्रकाश ने केस दर्ज किया है। डीएम की पत्नी ने पुलिस को बताया है कि कोर्ट में मेंटेनेंस के लिए परिवाद भी दायर किया हुआ है।

गोपालगंज से ही शुरू हुआ मनमुटाव

डीएम सज्जन राजशेखर व जीएसएस सितारा की शादी 04 सितंबर 2017 को चेन्नई में हुई थी। गोपालगंज में पोस्टिंग के दौरान विवाद हुआ था। मनमुटाव शुरू हो गया। इसे लेकर डीएम ने गोपालगंज पुलिस को आवेदन दिया था, लेकिन फिर वापस ले लिया। इसके बाद इनका तबादला शिवहर हुआ। 2020 में दहेज को लेकर पत्नी से लेकर तनाव व मनमुटाव चलता रहा।

बिहार पुलिस को कराया गया था अवगत

नगर थाने को दिए आवेदन के मुताबिक, डीएम और उनकी पत्नी के बीच विवाद को लेकर मार्च 2021 को बिहार पुलिस को अवगत कराया गया था। एफआईआर कराने से पहले भी पीड़िता ने नगर थाने में आकर शिकायत की थी, लेकिन आवेदन नहीं दिया था। आरोप लगाया था कि उनके पति उनके दोनों बच्चे 31 माह की बेटी हीरा को अपने कस्टडी में रखे हैं। मांगने पर प्रताड़ित व मारपीट करते हैं।


कुछ माह से रह रही हैं मुजफ्फरपुर में

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि बच्चों को मांगने पर डीएम कई तरह की धमकी देने के साथ प्रताड़ना करते हैं। कई माह से वह अपनी मां के साथ मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर स्थित अफसर क्वार्टर में रह रही हैं। मनमुटाव व विवाद बढ़ने के बाद वह कुछ दिन जिला अथिति गृह में रहीं। इसके बाद एक वरीय अधिकारी के निर्देश पर सिकंदरपुर स्थित अफसर क्वार्टर में रह रही हैं।

बेटे के जन्मदिन पर मुजफ्फरपुर आए थे डीएम


जीएसएस सितारा की मां ने बताया कि डीएम के बेटे का बीते सप्ताह प्रथम जन्मदिन था। इस दौरान वह मुजफ्फरपुर आए थे। बेटी भी उनके साथ थी। जन्मदिन मनाने के बाद वे बेटी को लेकर चले गए। इस दौरान उन्हें रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वे नहीं रुके। रोकने के क्रम में ही पैर भी चोटिल हो गया।

अफसर क्वार्टर नहीं है अधिकृत :

डीएम के खिलाफ एफआईआर के बाद जानकारी मिली कि पीड़िता मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर स्थित अफसर क्वार्टर में रह रही है, जो उनके नाम से आवंटित भी नहीं है। उन्हें यह क्वार्टर किसने और किस स्थिति में आवंटित किया, इसकी जानकारी अधिकारिक तौर पर जिला प्रशासन के पास नहीं है। स्थापना समिति के एक सदस्य ने कहा कि इसे लेकर किसी प्रकार की मीटिंग या अधिकारिक निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि यह क्वार्टर उन्हें आवंटित होता है, जो वर्तमान में प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय या अन्य प्रशासनिक कार्यालयों में पदस्थापित हैं।  


बच्चों के साथ मारपीट किया गया था, इसलिए मैं अपने कस्टडी में रखा हूं : डीएम शिवहर

शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर ने बताया कि कि मुझे गलत ढंग से फंसाने की कोशिश की गई है। पहले से भी मुझे फंसाने की धमकी दी जा रही थी। सारे विवाद के पीछे मेरी सास का हाथ है। सब मिलकर पहले से भी विवाद कर रहे हैं। गोपालगंज में पदस्थापित था, उस समय भी मेरे साथ गलत व्यवहार किया गया था। वहां मैंने केस दर्ज कराया था, लेकिन बाद में वापस कर लिया। मेरे बच्चों के साथ मारपीट की जा रही थी। इसलिए बच्चों को अपने पास रखा है। ऐसी घटना घटी है, जिससे मैं काफी आहत हूं। मैंने हमेशा शांति कायम करने का प्रयास किया।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages