अपराध के खबरें

जमुई में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में केन बम और विस्फोटक बरामद

बिहार के जमुई में सुरक्षाबलों को ये सफलता गिद्धेश्वर जंगल में मिली. पुलिस को जानकारी मिली थी कि नक्सली कमांडर अरविंद यादव अपने साथियों के साथ इलाके में छिपा है, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

संवाद 


इस वक्त सबसे बड़ी खबर आ रही बिहार के जमुई से जहां सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है जमुई के गिद्धेश्वर जंगल  5 किलो का एक केन बम और एक गैलन में विस्फोटक  बरामद किया गया है. गुप्त सूचना के अधार पर  सुरक्षाबलों ने यह सफलता पाई है. सूचना के बाद जमुई एसपी के निर्देश पर सर्च अभियान चलाकर केन बम और विस्फोटक बरामद किया है. वहीं इस अभियान में एसटीएफ के जवान और जिला पुलिस का अभियान दल शामिल था.में जनकारी के अनुसार पुलिस को जानकारी मिली थी कि नक्सली कमांडर अरविंद यादव अपने साथियों के साथ इलाके में छिपा है, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

5 किलो का केन बम विदेश्वर जंगल के एक पहाड़ी पर छिपाकर रखा गया था, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने इस विस्फोटक को पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के लिए लगा रखा था. दसअसल पुलिस को यह सूचना थी कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का एक बड़ा नेता अरविंद यादव अपने दस्ते के साथ खैरा और नवादा जिले के कौवाकोल इलाके के जंगल में ठहरा हुआ है. इसके बाद गिद्धेश्वर जंगल में सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया. जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर सर्च अभियान का नेतृत्व एसपी ऑपरेशन सुधांशु कुमार कर रहे थे.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live