सीतामढ़ी के मस्जिद से टीकाकरण का हो रहा एलान, टीके को उमड़ी भीड़ - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

सीतामढ़ी के मस्जिद से टीकाकरण का हो रहा एलान, टीके को उमड़ी भीड़

Share This
- भ्रांति मिटने पर टीकाकरण के लिए कैम्प का किया आग्रह
- लगभग 200 लोगों ने कराया टीकाकरण
प्रिंस कुमार 

सीतामढ़ी,14 जून।
टीकाकरण की राह अब आसान दिखती लग रही है। इसका मुख्य कारण लोगों में टीके को लेकर भ्रांतियाँ मिटती दिख रही हैं । सोमवार को ऐसा ही कुछ नजारा रहमानिया मदरसा मेहसौल में कोविड टीकाकरण के दौरान भी दिखा । जब अल्पसंख्यक समुदाय के लोग कोविड के टीके को लेकर खासे उत्साहित दिखे । लगभग 200 महिलाओं और पुरुषों ने यहां कोविड का टीका लिया। इस टीकाकरण कैम्प लगाने के लिए भी मदरसा के इमाम ने डीआईओ से आग्रह किया था। डीआईओ डॉ एके झा ने कहा कि 12 जून को अल्पसंख्यकों के धर्मगुरुओं- मौलानाओं के साथ बैठक की गई थी।उक्त बैठक में कोविड टीकाकरण से संबंधित भ्रांतियों को जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एके झा के द्वारा दूर किया गया था एवं उनसे आग्रह किया गया था कि बढ़-चढ़कर कोविड टीकाकरण में हिस्सा लें। जिसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है। बहुतों की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय से पुरुष एवं महिलाएं टीकाकरण हेतु कोविड टीकाकरण केंद्र पर पहुंचीं । इस टीकाकरण सत्र का एलान मस्जिद के इमाम द्वारा कराया गया था। 
टीका लेने के उपरांत धर्मगुरु एवं इमाम के द्वारा लोगों को बताया भी गया कि टीका पूर्णता सुरक्षित है और कोई भी विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता है। उनके द्वारा निवेदन भी किया गया कि लोग बढ़-चढ़कर कोविड का टीका अवश्य लगाएं एवं अपने आप को सुरक्षित करें।
गढ़ौल पहुंची टीका एक्सप्रेस
गढ़ौल पंचायत भवन पर आज कोविड वैक्सीन टीकाकरण का एक्सप्रेस वाहन पहुंचा जहां सभी आयु वर्ग के महिलाओं तथा पुरुष को टीकाकरण किया जा रहा। जहां समाज के सभी वर्ग के लोग टीका ले रहे हैं। टीकाकरण के लिए गढ़ोल पंचायत के मुखिया दशरथ पासवान के द्वारा लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही बी टी ओ पिरामल स्वास्थ्य कुमार ताराचंद्र के द्वारा धर्मगुरू के माध्यम से समाज में मिथक तोड़ने का प्रयास किया गया। उक्त धर्मगुरुओं से पिरामल स्वास्थ्य डीटीएम रवि रंजन कुमार, विजय शंकर पाठक, यूनिसेफ से एसएमसी नवीन कुमार श्रीवास्तव, डब्ल्यूएचओ से एसएसओ डॉ नरेंद्र आदि ने समन्वय स्थापित कर अल्पसंख्यक समुदाय के मोबिलाइजेशन में अहम रोल निभाया। वहीं टीकाकरण टीम में डॉ मुज़फ्फर हुसैन, एएनएम विभा कुमारी,एलटी वसीम के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।
इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें : 
- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
- विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
- बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें और प्रोटोकॉल का पालन करें।
- अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और सावधान जारी रखें।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages