अपराध के खबरें

पटना में आज से खुल रहे हैं Zoo, पार्क और गोलघर,जाने क्या है टाइमिंग

संवाद 

पटना राजधानी पटना में दर्शक बुधवार यानी आज से जू, पार्क और गोलघर की सैर कर सकेंगे। ये सभी टूरिस्ट स्थल अभी सुबह छह से 12 बजे तक ही खुलेंगे। दर्शकों के लिए इन स्थलों पर कुछ सुविधाएं प्रतिबंधित रहेंगी। जू में थ्रीडी थियेटर, बोटिंग, ट्रैकलेस ट्रेन, बैट्री वाहन बंद रहेंगे। पार्कों में सिर्फ ओपन जिम बंद रहेगा। झूला और बोटिंग चालू रहेंगे। गोलघर में सिर्फ पार्क खुले रहेंगे। जू और पार्क प्रशासन सरकार के जारी आदेश बाद पूरे एहतियात के साथ इन स्थलों को खोल रहा है। टिकट काउंटर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए गए हैं। गेट पर सैनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधाएं रहेंगी। मास्क अनिवार्य होगा।सर्दी, खांसी और जुकाम वालों को एंट्री नहीं मिलेगी। दर्शक पानी की बोतल और सैनेटाइजर साथ में लाएंगे।

पार्क में घूमते समय पेयजल या वॉशरूम में दूरी बनाए रखेंगे। बैरिकेड या अन्य सतहों को छूने से बचेंगे। पार्क परिसर में इधर-उधर कहीं नहीं थूकेंगे। पार्क के अंदर पान मसाला, गुटका, तंबाकू या अन्य नशीली पदार्थों का सेवन वर्जित है।

पार्क मॉर्निंग वॉकरों के लिए सुबह छह से साढ़े आठ बजे तक खुलेंगे। नौ बजे के बाद आम दर्शकों का प्रवेश होगा। 12 बजे पार्क बंद हो जाएंगे। पार्क में सभी टिकट काउंटर खुले रहेंगे। पार्कों के झूले का मेंटेनेंस किया गया है। घास की छंटनी की गई है। बच्चों के मनोरंजन के लिए सभी झूले को तैयार कर लिया गया। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live