अपराध के खबरें

देश के निजी बैंक 1 अगस्त से एटीएम समेत कई सर्विस चार्ज बढ़ाएंगे

संवाद 
मिथिला हिन्दी न्यूज :- आईसीआईसीआई बैंक निकट भविष्य में अपने ग्राहकों के लिए नए नियमों में बदलाव करने जा रहा है. यह नियम 1 अगस्त 2021 से लागू होगा। यह नियम सेविंग अकाउंट के ट्रांजेक्शन एटीएम के इंटरचेंज और चेकबुक से जुड़ा होता है। अगर आप भी आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक हैं, तो आपको इन नियमों को जानना होगा। ताकि आपको कोई एक्स्ट्रा चार्ज न लगे।

4 मुफ्त नकद लेनदेन छूट 

आईसीआईसीआई बैंक ने प्रति माह कुल 4 मुफ्त नकद लेनदेन की अनुमति दी है। इससे ज्यादा के लिए 150 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन चार्ज देना होता है। 1 अगस्त से होम ब्रांच से प्रति माह 1 लाख रुपये तक का नकद लेनदेन किया जा सकता है। आगे के लेनदेन पर 5 रुपये प्रति 1000 का शुल्क लिया जाएगा और न्यूनतम 150 रुपये का भुगतान करना होगा। फिर नॉन-होम ब्रांच से रोजाना 25,000 रुपये तक के ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। इससे ऊपर के लेनदेन पर 5 रुपये प्रति 1000 के हिसाब से शुल्क लिया जाएगा। इसके लिए कम से कम 150 रुपये चार्ज भी करना होगा।

चेक बुक के नियम बदले

 आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों को एक साल में 25 चेक के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। इसके बाद आपको हर 10 पेज के लिए 20 रुपये का अतिरिक्त चार्ज देना होगा। इसलिए यदि आपको सभी प्रकार के भुगतान करने के लिए अधिक चेक की आवश्यकता है, तो आपको यह शुल्क 1 अगस्त से देना होगा। आज के डिजिटल युग में भी बहुत सारे काम चेक से होते हैं।


एटीएम से जुड़े नियम 

मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कलकत्ता, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे 6 मेट्रो शहरों में एक महीने में 3 वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन मुफ्त होंगे। फिर, अन्य सभी शहरों में एक महीने में 5 लेनदेन मुफ्त में उपलब्ध होंगे। अगर आप इस एटीएम से ज्यादा ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको हर फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए 20 रुपये देने होंगे, जबकि नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए 8.50 रुपये चार्ज किए जाएंगे।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live