अपराध के खबरें

पिछड़ा अभ्यर्थियों को 27% तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) को 10% आरक्षण देने का पिछड़ों तथा कमजोर वर्ग के हितों में दिया निर्णय ऐतिहासिक एवं स्वागत योग्य : नित्यानंद राय

 संवाद 
माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा NEET-UG एवं NEET-PG के अंतर्गत अखिल भारतीय कोटे में सामाजिक-शैक्षिक रूप से पिछड़ा अभ्यर्थियों को 27% तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) को 10% आरक्षण देने का पिछड़ों तथा कमजोर वर्ग के हितों में दिया निर्णय ऐतिहासिक एवं स्वागत योग्य है. इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से कोटि-कोटि धन्यवाद तथा अभिनंदन. 
आज देश में माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक ऐसी सरकार चल रही है जो देश के पिछड़ों, दलितों, जनजातीय समाज तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के हितों के प्रति अत्यंत संवेदनशील है. ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता देना हो अथवा NEET-UG एवं NEET-PG के अंतर्गत अखिल भारतीय कोटे में ओबीसी और EWS को आरक्षण बहाल करना हो, माननीय मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने स्पष्ट निर्णय लिए हैं. आज देश को गौरव है कि यह सरकार पिछड़ों के हितों की चिंता करने वाली सरकार है. दलितों व वंचितों के उत्थान को समर्पित सरकार है. गरीबों के कल्याण को समर्पित सरकार है. देश के विकास में सभी वर्ग, सभी समाज के हितों तथा अवसरों का ख्याल रखते हुए आगे बढ़ने वाली सरकार है. आज के फैसले के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी का पुन: आभार.

live