बिहार में होगा अनलॉक-4, स्‍कूल-कॉलेजों के लिए हैं ये निर्देश - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बिहार में होगा अनलॉक-4, स्‍कूल-कॉलेजों के लिए हैं ये निर्देश

Share This
संवाद 
मिथिला हिन्दी न्यूज बिहार में नई अनलॉक गाइडलाइंस जारी की हैं. संक्रमण की रफ्तार में आ रही कमजोरी को देखते हुए कई उपक्रमों को खुलने की आजादी दी गई है. बिहार में ये अनलॉक का चौथा फेज है जिसके लिए गाइडलाइंस रविवार 06 जुलाई को जारी की गई हैं.समीक्षा के बाद नई अनलॉक गाइडलाइंस जारी की हैं. संक्रमण की रफ्तार में आ रही कमजोरी को देखते हुए कई उपक्रमों को खुलने की आजादी दी गई है. बिहार में ये अनलॉक का चौथा फेज है जिसके लिए गाइडलाइंस जारी की गई हैं.

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए अभी शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद रखने का ही निर्णय लिया गया है. सभी श्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं एवं बारहवीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। 
शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी।. जिन भी शैक्षणिक संस्‍थानों में ऑनलाइन माध्‍यम से पढ़ाई चल रही है,  रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान का संचालन 50% बैठने की क्षमता के साथ हो सकेगा। अभी भी सावधानी की जरूरत है। का निर्णय लिया जाएगा.जारी ऑर्डर में पिछली बार बंद रखे गए स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स और स्‍टेडियम को सभी के लिए खुलने की आजादी दी गई है. हालांकि दर्शकों को आने की इजाज़त नहीं होगी. शैक्षणिक संस्‍थानों के साथ ही सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टिप्‍लेक्‍स भी अभी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. स्विमिंग पूल, स्‍पा सेंटर और एम्‍यूज़मेंट पार्क भी अभी बंद रहेंगे। 

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages