मोतीहारी जिले में पूरे जोश के साथ हो रहा है कोविड टीकाकरण - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

मोतीहारी जिले में पूरे जोश के साथ हो रहा है कोविड टीकाकरण

Share This
- तीसरी लहर से बचाव के लिए जागरूक हैं महिलाएं
- 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के हो रहे टीकाकरण से खुश हैं युवा

प्रिंस कुमार 
मोतिहारी, 12 जुलाई।
मोतिहारी नगर निगम क्षेत्र में शत प्रतिशत टीकाकरण पूरा कराने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार जन जागरूकता अभियान चलाकर टीकाकरण किया जा रहा है। आज नवयुवक पुस्तकालय में चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल, युवा अधिवक्ता फेराज जफर के सहयोग से  पंजीकरण कर 18 वर्ष से ऊपर के लाभार्थियों को टीका दिया जा रहा है। कोविड19 के टीकाकरण से  18 वर्ष से ऊपर के युवा काफी खुश हैं। वहीं टीकाकरण केंद्रों पर महिलाओं की भी भीड़ भी देखी जा रही है। 3 बजे दोपहर तक 320 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

-18 वर्ष से ऊपर के लोगों का आसानी से हो रहा है टीकाकरण:
मोतिहारी शहर के नाका नम्बर 1 निवासी फेराज जफर का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए कोविड का टीकाकरण बेहद आवश्यक है। उन्होंने कई बार लोगों से मुलाकात कर व मोबाइल द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए टीकाकरण के लिए जागरूक करने का काम किया है। अब जिले में युवाओं के लिए 18 वर्ष से ऊपर के लिए आसानी से  टीका उपलब्ध हो जा रहा है। कोविड से बचाव के लिए टीका लेना बहुत जरूरी है। अब दूसरी  डोज़ के समय से न मिलने की समस्या भी अब नहीं है। टीकाकरण की सुविधाओं को देखकर व घरों के आसपास लग रहे कैम्प देख  जिले के युवाओं में खासा उत्साह है।

- पहले की  अपेक्षा लोगों में बढ़ी जागरूकता: 
युवा समाजसेवी प्रभात कुमार ने बताया कि लोगों में पहले की अपेक्षा जागरूकता बढ़ी है। लोग जागरूकता के कारण कोविड 19 की  तीसरी  लहर से बचाव के लिए  अब टीकाकरण में जोश दिखा रहे हैं। 18 वर्ष से ऊपर आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण का कार्य पुनः तेज गति में हो रहा है। टीका से वंचित लोग घबराए नहीं वे अपनी बारी का इंतज़ार करें , टीका उपलब्धतता के साथ ही जगह जगह कैम्प भी लगाया जा रहा है।  राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश के बाद टीका वैन द्वारा प्रचार प्रसार के कारण लोगों में कोविड टीका लेने में रुचि  दिखाई दे रही है।

 - केयर इंडिया द्वारा लोगों में फैलाई जा रही जागरूकता:
केयर इंडिया टीम द्वारा मोतिहारी नगर  निगम क्षेत्रों में कोविड 19 टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। शहर के 38 वार्डों में केयरकर्मियों  द्वारा मुआयना भी किया गया साथ ही टीकाकरण में जो लोग छूटे हुए हैं उनका नाम पता नोटकर उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया। शहर के वार्ड 10 के पार्षद प्रतिनिधि राजा खान ने बताया कि आम जनता को भी जागरूक कर के कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कोविड19 की वैक्सीन दी जा रही हैं। सभी समाज के लोग वैक्सीन लेने के लिए जागरूक हैं।  

- कोरोना से लड़ाई  में  सभी वर्गो का मिल रहा है साथ:
राजा खान ने कहा कि अब समाज के सभी वर्ग ,जातियों, मजहबों के लोगों का कोरोना के इस लड़ाई  में  साथ मिल रहा है। जिससे अब ये बात तो तय है कि अब  "हारेगा कोरोना देश जीतेगा "

- जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों का मिल रहा है सहयोग:
केयर इंडिया के मनीष भारद्वाज ने कहा कि जब भी मैंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से जागरूकता व टीकाकरण की बात की वे लोग बराबर सहयोग को तत्पर  दिखाई दिए। न सिर्फ़ शहर वासियों, बल्कि ग्रामवासियों के बीच भी कोविड 19 टीकाकरण के बारे में काफी अच्छे से समझाया, जागरूक करने में भी सहयोग किया गया  ,जिसके कारण आज इतने अच्छे ढंग से टीकाकरण हो पाया है। 

- किसी के बहकावे में न आयें  भयमुक्त हो टीकाकरण कराएं:
मोतिहारी में वार्ड भ्रमण  के दौरान केयर कर्मी शशांक शेखर व लायंस क्लब के चन्दन कुमार ने कहा  टीकाकरण के बारे में किसी के भी बहकावे में न आयें । कोविड टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लेकर हम सभी कोविड 19 के अनेक रूपों से बच सकते हैं ऐसा मेरा विचार है। सभी लोगों को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए। इससे परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा । मौके पर केयर के असदुल्लाह आबिद, विकास कुमार, एएनएम प्रियांशू कुमारी, डाटा ऑपरेटर प्रतिमा कुमारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages