प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता के बहुमुखी लक्ष्यों की तरफ बढ़ रहा देश : केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता के बहुमुखी लक्ष्यों की तरफ बढ़ रहा देश : केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय

Share This
माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता के बहुमुखी लक्ष्यों की तरफ बढ़ रहा देश

• 'आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना' की पंजीकरण तिथि को 30 जून, 2021 से बढ़ाकर 31 मार्च, 2022 तक करने से पहले जहां 58.5 लाख रोजगार का आंकलन था, अब इससे 71.8 लाख रोजगार सृजित होंगे।

• सही नीति और सशक्त नेतृत्व की बदौलत भारत आत्मनिर्भरता के बहुआयामी लक्ष्य को हासिल करेगा

• कुछ विपक्षी राजनीतिक दलों का काम हर पल, हर समय, हर घड़ी केवल झूठ आधारित दुष्प्रचार करना मात्र रह गया है

रौशन जी 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- केंद्रीय गृह राज्यमंत्री श्री नित्यानंद राय ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व देश आत्मनिर्भरता के बहुमुखी लक्ष्यों की तरफ दूरदर्शिता पूर्ण कदम बढ़ा रहा है। केंद्रीय कैबिनेट ने हाल ही में 'आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना' की पंजीकरण तिथि को 30 जून, 2021 से बढ़ाकर 31 मार्च, 2022 तक कर दिया है।
श्री राय ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के 'आत्मनिर्भर भारत' का संकल्प हर भारतीय की आर्थिक ताकत और समृद्धि को सुनिश्चित करने वाला महत्वपूर्ण कारक बन रहा है। केंद्रीय कैबिनेट के इस निर्णय से पहले जहां 58.5 लाख रोजगार का आंकलन था, अब इससे 71.8 लाख रोजगार सृजित होंगे।
भारत सरकार द्वारा लिया गया यह निर्णय दर्शाता है कि भारत के विकास की गति को और तेज करने के लिए मोदी सरकार दूरदर्शिता के साथ काम कर रही है। इस निर्णय से यह भी स्पष्ट होता है कि सरकार कोरोना महामारी के दौरान पूरी संवेदनशीलता के साथ प्रत्येक भारतीय के जीवन को सरल बनाने के लिए कटिबद्ध है।
देश में रोजगार के नए अवसरों तथा स्व-रोजगार की हर संभावना को लेकर सरकार गंभीरता पूर्वक काम कर रही है। रोजगार को लेकर मोदी सरकार का दृष्टिकोण एकमुखी नहीं बल्कि बहुआयामी है. रोजगार के अवसरों को छोटे, मध्यम, कुटीर तथा कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी सरकार उपलब्ध करा रही है।
कुछ विपक्षी राजनीतिक दलों का काम हर पल, हर समय, हर घड़ी केवल झूठ आधारित दुष्प्रचार करना मात्र रह गया है। वे एक झूठ बोलते हैं। जब उनका वह झूठ बेपर्दा हो जाता है तो एक नया झूठ लेकर खड़ा होते हैं. झूठ और भ्रम फैलाने की राजनीति के कारण ही विपक्षी दलों पर जनता का भरोसा शून्य होता जा रहा है।
माननीय प्रधानमंत्री जी की सही नीति और सशक्त नेतृत्व की बदौलत भारत आत्मनिर्भरता के बहुआयामी लक्ष्य को हासिल करेगा, इस विश्वास के साथ देश माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages