अपराध के खबरें

नीतीश कुमार के मंत्री जमा खान ने खुद को बताया हिंदू, कहा- पूर्वजों ने इस्लाम धर्म अपना लिया था

संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- जनता दल यूनाइटेड नेता और बिहार की नीतीश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने शुक्रवार को बड़ा दावा किया है. खुद को हिन्दू राजपूत बताते हुए उनके पूर्वजों द्वारा धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने की बात कही है। आज भी अपने राजपूत जाति के रिश्तेदारों के यहां आना-जाना है। उनसे नजदीकियों की बात मंत्री ने स्वीकार की है। 
मंत्री जमा खान कुछ दिनों से जिला प्रभारी होने के नाते से सीतामढ़ी जिले में थे जब वो सीतामढ़ी से लोट रहे थे तो हाजीपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विवादास्पद बयान देते हुए कहा मैं राजपूत था, मैं हिन्‍दू था। उस दौरान हमारे पूर्वज जयराम सिंह और भगवान सिंह थे। भगवान सिंह ने इस्लाम स्वीकार कर लिया और मुसलमान हो गए, यही खानदान हम लोगों का है। हमारे बगल के गांव में जयराम सिंह का खानदान है। हमलोगों के यहां आज भी आना-जाना है। 
आपको बता दें कि मंत्री जमा खान बिहार के चैनपुर से विधायक हैं और बहुजन समाज पार्टी से होते हुए जदयू में शामिल हुए और मंत्री बने हैं. नीतीश सरकार के अल्पसंख्यक चेहरे वाले जमा खान को बिहार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय का जिम्मा मिला है. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live