आप बिना वैक्सीन के कनाडा नहीं जा सकते - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

आप बिना वैक्सीन के कनाडा नहीं जा सकते

Share This
संवाद 

जिन विदेशी पर्यटकों को टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें फिलहाल कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि कोरोनरी संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न उपायों में की गई प्रगति व्यर्थ न जाए।

"मैं आपको बताना चाहता हूं, उन्हें (विदेशी पर्यटकों को) इस समय कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है," प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कहा कि क्या बिन बुलाए पर्यटकों को कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, रॉयटर्स के अनुसार। 

उन्होंने कहा, "हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि कनाडा के लोगों ने खुद को कोरोना से बचाने के लिए महीनों में जो बलिदान दिया है, वह विफल न हो।" इसलिए ऐसा कदम उन लोगों के लिए है जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है। 

कनाडा ने इस सप्ताह से वैक्सीन की पूरी खुराक लेने वाले नागरिकों के लिए संगरोध दायित्वों को हटा दिया है। लेकिन कनाडा के पर्यटन उद्योग के दबाव के बावजूद देश ने अभी तक विदेशी पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे बिना ज्यादा जरूरत के नहीं खोले हैं।

ट्रूडो ने कहा, 'कोरोना टिकर की पूरी खुराक लेने वालों के लिए हम अगले कदमों पर नजर रखेंगे। वहां से उन्हें बताया जाएगा कि हम उनके लिए क्या कार्रवाई कर सकते हैं। आने वाले हफ्तों में हमें और भी बहुत कुछ कहना है।'   

कनाडा में 12 साल और उससे अधिक उम्र के 6 फीसदी लोगों ने कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ली है। 44 प्रतिशत लोग पूरी खुराक लेते हैं। ट्रूडो टीके के संचरण को कम करने के लिए सीमा खोलकर कड़ी मेहनत से मिली सफलता को कमतर नहीं आंकना चाहते हैं।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages