अपराध के खबरें

सुरम्या प्रियदर्शिनी इंडिया यूनिवर्स 2021 में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी

संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- गोपालगंज में जन्मी सुरम्या प्रियदर्शिनी इस वर्ष गुरुग्राम में 17 से 21 अगस्त 2021 तक आयोजित होने वाले “Mrs. इंडिया यूनिवर्स 2021” में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगी।इस वर्ष Mrs इंडिया यूनिवर्स 2021 गुरुग्राम में आयोजित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों की महिलाएं भाग ले रही हैं। जो महिला यह प्रतियोगिता जीतेगी वह आगे चल कर अंतरष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।श्रीमती सुरम्या प्रियदर्शिनी ने अपनी अकांक्षाओं के प्रति सजग रहते हुए देश और समाज में अपने शहर एवम राज्य के लिए कुछ करने का निश्चय किया।
अपनी कड़ी मेहनत एवं एकाग्रता से उन्होंने फाइनल में अपना स्थान बनाया है।
उनकी यह उपलब्धि समाज के समस्त विवाहित महिलाओं के लिए एक प्रेरणा बनेगी जो जीवन मे कुछ करना चाहती हैं और अपने सपने पूरे करना चाहती हैं।
श्रीमती सुरम्या प्रियदर्शिनी के पिताजी श्री रंजन कुमार सिन्हा “राजू” एवम उनकी माता “श्रीमती पुष्पा सिन्हा” बिहार राज्य सरकार में प्राथमिक विद्यालय के प्राचार्य पद से सेवानिवृत हुए हैं तथा शहर के रामनाथ शर्मा मार्ग में S-MART नामक मॉल चलाते हैं।
श्रीमती सुरम्या की प्रारंभिक शिक्षा शहर के सेंट जोसेफ्स स्कूल में हुई, तदुपरांत उन्होंने केंद्रीय विद्यालय का कम्पटीशन निकाल के वहाँ पढ़ाई की, फिर उन्होंने कंप्यूटर साइंस इंजिनीरिंग से बी टेक किया तत्पश्चात उन्होंने M.B.A. किया।अब वह अबू धाबी में संयुक्त अरब एमिरात के एक सरकारी तेल कंपनी में सम्मानित पद पर कार्यरत हैं।श्रीमती सुरम्या के पति श्री अपूर्व राज भी एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में अबू धाबी में उच्च पद पर पेट्रोलियम अभियंता के रूप में आसीन हैं।श्रीमती सुरम्या प्रियदर्शिनी बचपन से ही पढ़ाई के अलावा एक्स्ट्रा करीकुलर एक्टिविटीज में भाग लेती थीं तथा सदैव अव्वल रहती थीं।इन्होंने कॉलेज में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई तथा दूसरे राज्यों में भी बिहार का एक उत्तम छाप छोड़ा।श्रीमती सुरम्या की इच्छा है कि वह नारी सशक्तिकरण एवं घरेलू हिंसा जैसे गंभीर मुद्दों पर अपना योगदान दें और बिहार को अपना पुराना गौरव लौटाने में अपनी एक भूमिका निभाएं।

live