अपराध के खबरें

सीतामढ़ी के पर्वतारोही रितेश भारद्वाज ने 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए 7 घंटे में 6111 मीटर पर्वत शिखर पर चढ़ाई कर किया जिला का नाम रौशन

बादल राज
पटना ,बिहार (मिथिला हिंदी न्यूज) सीतामढ़ी के गौरा निवासी रितेश भरद्वाज ने सफलतापूर्वक माउंट युनम पीक पर चढ़ाई की है और 6111 मीटर (यूनम पीक) की ऊंचाई पर 151 फीट लंबा झंडा फहराया है, जो लेह और स्पीति की पर्वत श्रृंखला में है, जो चढ़ाई करने के लिए कठिन चोटी में से एक है। यात्रा भारतीय पर्वतारोहण फाउंडेशन से अनुमति और अनुमोदन लेने के साथ शुरू हुई। रितेश ने अपने अन्य 21 पर्वतारोहियों के साथ 8 अगस्त को यह यात्रा शुरू की, जिसमें से केवल 16 पर्वतारोही ही युनम चोटी पर चढ़ने में सक्षम थे और बाकी को तीव्र पर्वतीय बीमारी के कारण वापस आना पड़ा। रितेश ने सामने से टीम की अगुवाई करते हुए गजब का साहस दिखाया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रितेश ने बताया, यह दिन विशेष था और अभियान का आदर्श वाक्य कारगिल योद्धाओं और कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने के लिए 6111 मीटर की ऊंचाई पर 151 फीट ध्वजारोहण कर 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाना था जिसे गिनीज बुक में रिकॉर्ड में से एक माना जाएगा। रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में।
टीम में भारत के विभिन्न राज्यों के सदस्य थे, जिनमें तेलंगाना पुलिस के गिनीज एंड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड धारक पर्वतारोही महिपाल रेड्डी शामिल थे, जिन्होंने तेलंगाना पुलिस में शामिल होने से पहले भारतीय सेना में सेवा की थी। राष्ट्रीय स्तर की पर्वतारोही नीलचला परिदा, ओडिसा से एनसीसी कैडेट, उत्तर प्रदेश से चारु गुप्ता (टीम से शिखर तक पहुंचने वाली एकमात्र महिला पर्वतारोही), कमलेश, नरेंद्र, राकेश कुमार और कर्नाटक से एके उस्मानी।
वही जानकारी के अनुसार रितेश बैंगलोर में एक कॉर्पोरेट कंपनी के साथ प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में काम करते हैं और साथ ही वह बैंगलोर स्थित एक स्टार्टअप के संस्थापक हैं, जिसे माइल्स टू ट्रेक कहा जाता है, जिसका मकसद युवाओं को साहसिक और पर्वतारोहण से परिचित कराना है। उन्होंने पहले हिमालयी क्षेत्र में लोगों की जान बचाई है और कोरोना संकट के दौरान कोरोना योद्धा और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता थे।
इस साहसिक प्रयास से रितेश ने पूरे बिहार और देश सहित सीतामढ़ी जिला का नाम गौरवान्वित किया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live