अपराध के खबरें

मधेपुरा के पत्रकार शहनाज हुसैन के साथ निजी चिकित्सक द्वारा दुर्व्यवहार का निंदालोकतंत्र पर हमला करने वाले निजी चिकित्सक को अविलंब गिरफ्तार करें प्रशासन : सुनील


आलोक वर्मा /अनंत कुमार
नवादा : ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा इंटरनेशनल) के नवादा जिला इकाई के द्वारा मधेपुरा में एक निजी चिकित्सक द्वारा पत्रकार शाहनवाज हुसैन के साथ अभद्र व्यवहार व हमले को लेकर पत्रकारों ने निंदा किया है । नवादा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस मामले में मधेपुरा डीएम हस्तक्षेप कर एवं निष्पक्ष जांच करवाते हुए एवं दोषी चिकित्सक को अविलंब गिरफ्तार किया जाए।
लगातार पत्रकारों पर हो रहे हमले को लेकर बिहार सरकार का ध्यान आकर्षण कराते हुए सुरक्षा की मांग करते हुए आगे आंदोलन की रणनीति पर विशेष रूप से विचार विमर्श किया गया। मौके पर मगध प्रमंडल अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार डॉ. पंकज कुमार सिन्हा ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि वर्तमान हालात में पत्रकार बड़े ही संकट के दौर से गुजर रहे है। ऐसी स्थिति में पत्रकारों की सुरक्षा अहम हो जाती है, क्योंकि आए दिन लगातार पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार का मामला प्रकाश में आता है, जो काफी चिंता का विषय है।

उन्होंने मधेपुरा जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से इस मामले को संज्ञान में लेकर निष्पक्ष जांच करवाने का आग्रह किया है। मौके पर जिला सचिव अनंत कुमार व जिला उपाध्यक्ष बिट्टू तिवारी, गुड्डू सिंह और अमन राज ने कहा कि संगठन हर परिस्थिति में पीड़ित पत्रकार शाहनवाज हुसैन के साथ है। पत्रकारों के हित के लिए ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा इंटरनेशनल) हमेशा आवाज उठाती रही है। मधेपुरा के निजी अस्पताल संचालक के द्वारा पत्रकार शाहनवाज हुसैन के साथ जो दुर्व्यवहार किया गया है यह काफी निंदनीय है।

आईरा किसी भी हालत में यह बर्दाश्त नहीं करेगा। इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। अगर पत्रकार साथी के द्वारा गलती की गई है तो पुलिस प्रशासन या कानून के तहत उन पर भी कानूनी कार्रवाई करवानी चाहिए थी न कि चिकित्सक के द्वारा हथियार का प्रयोग करना था या घटना डॉक्टर की दबंगई को दर्शाता है। इसलिए इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए वह कम होगा और जब तक इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होगी और दोषी पर कार्रवाई नहीं की जाएगी। तब तक हम लोगों का चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी रहेगा।
इस घटना पर पत्रकार बबलू कुमार, यशवंत सिन्हा, सनोज कुमार संगम, दिनेश कुमार, आलोक वर्मा, राजेश कुमार, संजय वर्मा, अमृत बाबू, चंदन सिंह, राकेश कुमार चंदन, निर्भय कुमार, अभय कुमार, अभिषेक रंजन, विवेक कुमार, मुकेश कुमार, राकेश कुमार, मनोज कुमार, सुधीर कुमार, उपेंद्र कुमार, अनिल शर्मा, विकास कुमार, सोनू कुमार, रंजीत कुमार, अमन सिन्हा,पिंटू कुमार, रवि कुमार, कन्हाई चौधरी आदि पत्रकारों ने निंदा किया है ।

live