अपराध के खबरें

बहादुरपुर एवं हनुमाननगर की बाढ़ की स्थिति की हुई समीक्षा

संवाद 

दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकक्ष में बहादुरपुर एवं हनुमाननगर अँचल में बाढ़ के पानी का फैलाव एवं बाढ़ राहत कार्य की समीक्षा को लेकर हनुमाननगर एवं बहादुरपुर अंचल के अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी एवं अपर समाहर्त्ता दरभंगा के साथ बैठक की गयी।
      बैठक में अंचलाधिकारी बहादुरपुर ने बताया कि जलवाड़ा, मनिहारी एवं सिमरा निहालपुर में पानी का फैलाव हो गया है, जिलाधिकारी ने अपर समाहर्ता दरभंगा को बहादुरपुर के उक्त पंचायतों का भ्रमण कर बाढ़ की स्थिति व राहत कार्य का जायजा लेने हेतु भेजा।
    जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी बहादुरपुर को उन पंचायतों में राहत कार्य तेज करने, सामुदायिक किचन की व्यवस्था संबंधित पंचायत के बाढ़ आश्रय स्थल पर करने एवं बाढ़ प्रभावित परिवारों को जी आर(बाढ़ साहाय्य अनुदान) की राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अंचलाधिकारी बहादुरपुर को बाढ़ प्रभावित परिवारों की सूची नहीं भेजने को लेकर भी हिदायत दी तथा अतिशीघ्र सूची भेजने के निर्देश दिए। जिला पशुपालन पदाधिकारी को उन पंचायतों के मवेशियों के लिए तत्काल पशु चारा की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
     अंचलाधिकारी हनुमान नगर ने बताया कि हनुमाननगर में भी अधिकतर इलाके में पानी फैल गया है। जिलाधिकारी ने बाढ़ की स्थिति का अवलोकन कर एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के बाढ़ प्रभावित परिवारों की सूची आज ही प्रपत्र -1 में प्रतिवेदित करने तथा तत्काल बाढ़ प्रभावित परिवारों का आकलन कर उनको जीआर की राशि मुहैया कराने एवं बाढ़ प्रभावित 10 स्थानों पर सामुदायिक किचेन चलवाने के निर्देश दिए।
    

live