अपराध के खबरें

जिले के सभी रेलवे स्टेशनों पर कोविड जाँच के साथ हो रहा है टीकाकरण

- प्रवासी मजदूरों की हो रही है कोविड जाँच
- दोनों डोज़ लें तभी सुरक्षा सम्भव

प्रिंस कुमार
मोतिहारी, 30 सितम्बर। जिले को कोविड 19 के संक्रमण से बचाव को लेकर शहर के बापूधाम स्टेशन व सुगौली स्टेशन पर कोविड जाँच के साथ स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कोविड 19 टीकाकरण किया जा रहा है। मोतिहारी, सुगौली समेत अन्य रेलवे स्टेशनों पर जाँच के साथ कोविड टीकाकरण किया जा रहा है ताकि बिहार से बाहर के राज्यों से आने वाले यात्रियों व प्रवासी मजदूरों से कोविड फैलने की संभावना न हो। इसलिए शहर के अन्य सभी स्वास्थ्य केंद्रों व सार्वजनिक स्थलोँ पर भी कोविड जाँच, टीकाकरण किया जा रहा है। जिसमें एएनएम, व अन्य स्वास्थ्य कर्मी योगदान दे रहे हैं। 
कोविड का फिलहाल कोई पॉजिटिव केस नहीं
पूर्वी चम्पारण के सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले में वर्तमान में कोविड की बेहतर स्थिति है। यहां कोविड का फिलहाल कोई पॉजिटिव केस नहीं है। अस्पताल में 955 बेड उपलब्ध हैं जो सारे खाली हैं  । जिले का रिकवरी रेट 98.08 है वहीं पॉजिटिव रेट 1.17 है। डीआईओ डॉ शरद चन्द्र शर्मा ने बताया कि शहर के सदर अस्पताल, एलएनडी कॉलेज, हीरालाल साह स्कूल समेत कई वार्डो में भी प्रचार प्रसार कर प्रखण्ड स्वास्थ्य केन्द्र व प्रखण्ड क्षेत्रों में टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर जिलेभर मे कोविड-19 टीकाकरण से वंचित लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए  टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। कोई भी व्यक्ति ना छूटे। इसका ध्यान रखा जाएगा।
सभी लाभार्थियों को कोविड का टीका दिया जा रहा-
बापूधाम रेलवे स्टेशन पर वैक्सीनेशन इंचार्ज दिलीप वर्मा ने बताया कि  गुरुवार को 18 वर्ष से ऊपर के सभी लाभार्थियों को कोविड का टीका दिया जा रहा है। जिन्होंने पहले कोविड टीका लिया है उन्हें दूसरा डोज़ भी दिया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दोनों डोज़ लें तभी सुरक्षा सम्भव है। कोविड से लड़ने के लिए टीकाकरण से बेहतर उपाय नहीं है। सुगौली स्टेशन पर केयर इंडिया के ब्लॉक मैनेजर व स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोग से कोविड की जाँच व टीकाकरण हो रहा है। मौके पर केयर इंडिया सुगौली के प्रखंड प्रबंधक प्रियरंजन कुमार ने कहा कि जिले में युवाओं के लिए आसानी से टीका उपलब्ध हो जा रहा है। यहाँ दोनों प्रकार के टीके भी उपलब्ध हैं।  उन्होंने कहा टीकों में किसी प्रकार का फर्क न करें| बिना डरे दोनों कोविड 19 का टीका लें व आनेवाले कोरोना वैरियंट से खुद के साथ परिवार समाज को सुरक्षित करें। कोरोना काल में सावधानी बरतने की जरूरत है । कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सावधानी पूर्वक लड़ने की आवश्यकता है। मास्क का जरूर प्रयोग करें, बिना कारण भीड़ भाड़ में न जाएं ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live