अपराध के खबरें

दैनिक राशिफल 30 जनवरी 2022(रविवार): जानें सभी 12 राशियों आज का दैनिक राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन

30/01/2022, रविवार।
माघ मास, कृष्ण पक्ष।
विक्रम संवत् 2078,
शक संवत् 1943,
उत्तरायण, दक्षिण गोल:,
शिशिर ऋतु, पूर्वे काल:,

त्रयोदशी तिथि दि 03:39 तक,
उपरान्त चतुर्दशी तिथि आरम्भ।
पूर्वाषाढ़ नक्षत्र रा 11:13 तक,
उपरान्त उत्तराषाढ़ नक्षत्र आरंभ।
योग हर्षण द 16 प 03,
करण वाणिज द 22 प 34,
चंद्रमा धनु राशि में रा शे 04:52 तक, उपरान्त मकर राशि में।
सूर्योदय 06:38, सूर्यास्त 05:22,
दिन का राहु काल - दि 10:41 से 01:22 तक।

आज - प्रदोष चतुर्दशी व्रत, नरकनिवारण चतुर्दशी व्रत, प्रदोषे शिवार्चनं सहस्रश्वमेधफलदं, कुशेश्वर - कपिलेश्वरप्रतिष्ठादिनम। सिद्धियोग: दि 03:39 यावत् तत: अग्निवास:,
उपरोक्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार संक्षिप्त विवरण।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते हैं कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का संभावित बोलचाल आज क्या कहता है
मेष 
 किसी धर्म गुरू से मुलाकात होने की सांभावना है आपकी धर्म संबंधी ज्ञान का समाधान हो सकता है।पूजा पाठ में मन लगेगा एवं शांति मिलेगी देव दर्शन के भी प्रबल योग है । अपनी श्रद्धानुसार किसी धार्मिक स्थान के प्रवास पर जाने योग है। आज शिव को भांग, धथूर और सहद अर्पण करे और सूर्य को पिला फूल अर्पण करना चाहिए।

वृषभ 
 गुप्त विद्याओं में रूचि बढ़ने की संभावना प्रबल है कोई साहित्य पढने को मिल सकता है । असावधानी से दुघर्टना व चोट आदि लगने का भय रहेगा।योजना बनाते समय सभी आवश्यक सामग्री की सूचि बनावे लंबी यात्रा की योजना बनेगी। आज शिव को मृग छाल अर्पण करे और सूर्य को गंगा जल अर्पण करे।

मिथुन 
 मन शांत एवं प्रसन्न रहेगा, ध्यान लगाने से सकारात्मकता का संचार होगा ।रोमांटिक मूड में रहेगें एवं घूमने फिरने जा सकते है जीवन आनंद लीजिये।दैनिक रोजगार के क्षैत्र में सफलता मिलेगी नौकरी भी मिल सकती है । आज शिव को 108 बेलपत्र पर राम का नाम लिख कर अर्पण करे और सूर्य को गाय दूध अर्पण करना चाहिए।

कर्क 
अपनों की चिंता से मन दुःखी रहेगा उनसे बात कीजिये। विरोधियों की खुरापातें बढ़ सकती है चौकन्ना रहने की आवश्यकता है ।शत्रु पक्ष को नीचे देखना पड़ सकता है अहं की भावना से बचिये। आज शिव को जटामासी अर्पण करे और सूर्य को तांबे के लोटा से जल अर्पण करे।

सिंह 
शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी जो मन को चिंता मुक्त कर देगा। आपके हृदय में बसा कलाकार बहार आने की प्रयास करेगा कला से जुडे लोगों का लाभ ।धार्मिक आयोजनों में सम्मिलित हो सकते है जो उर्जा में वृद्धि करेगा । आज शिवलिंग पर गाय घी का लेप करे और सूर्य को गाय दूध का अर्ध दे।

कन्या 
विनम्र रहने से सामाजिक सम्मान में वृद्धि के अवसर सुलभ रहेंगे। जनकल्याण करते रहिये जनहित के मामलों में सफलता मिलेगी। माता को चरण र्स्पश अवश्य करें क्योकि माता का आशिर्वाद चमत्कार की तरह काम करेगा । आज शिव को बेलपत्र और भस्म अर्पण करे और सूर्य को सुगंध।

तुला 
 अनायास ही आपकी हिम्मत एवं पराक्रम में वृद्धि होगी जो आपके काम को आसान कर देगी ।अधिनस्तों का सहयोग उत्तम होगा आप भी उनका ध्यान रखिये ।छोटे भाई-बहनों का सहयोग उत्तम होगा आप भी उनके सहयोग में तत्पर रहिये । आज शिव को रुद्राक्ष माला अर्पण करे और सूर्य को पिला चंदन।

वृश्चिक 
 वाणी की मधुरता से काम बना लेना अत्यंत आसान है एवं आप ऐसा कर लेंगे ।रूका हुआ धन वापस मिल सकता है अपनी मीठी वाणी के प्रयोग से । शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने का मन बनेगा पर निवेश सोच समझ कर ही करें। आज शिवलिंग पर भांग और काला मिर्च अर्पण करे और सूर्य को पिला फूल।

धनु 
 लोग आपके जीवन जीने की कला का अनुसरण करेंगे आप भी अभिभूत होंगे।धन की प्राप्ति के अवसर सुगम होगें जो कम प्रयास से प्राप्त होगे। लोग आपकी बुद्धिमता को देखकर आपके सामने नतमस्तक होगें । आज शिवलिंग पर लोंग अर्पण करना चाहिए और सूर्य को सफेद फूल।

मकर 
आलस्य बढ़ने की संभावना है जो कि हानि होने के योग बताता है अतः आलस्य न बढने दें।नींद अच्छी आयेगी और फिर अगली सुबह भी प्रसन्नतादायक होगी । किसी कारण से अस्पताल जाने की संभावना है किसी को देखने भी जा सकते है अस्पताल। आज शिव पार्वती को बेलपत्र अर्पण करे और सूर्य को कला तिल।

कुंभ 
बड़ा भाई या भाई समान व्यक्ति भी मदद कर सकता है जो धन प्राप्ति सहायक रहेगा ।प्रयास कीजिये आपको ढेर सारा धन मिलने के योग है । करोबारी यात्रा के योग है जो लाभकारी होगी । आज महादेव को भांग अर्पण करे और सूर्य को पिला हल्दी।

मीन 
राजनीति से जुड़े लोगो के लिये समय उत्तम है प्रयास में क्षीणता न आने दीजिये ।नई नौकरी मिलने के योग है प्रयास में कमी न आने दीजिये। उच्चाधिकारी एवं प्रतिष्ठित जनो से मेलजोल संपर्क उत्तम रहेगा कोई बड़ा काम बन सकता है । आज महादेव को शहद जरूर अर्पण करना चाहिए।

उपरोक्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाय अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्म कुंडली का अध्यन जरूरी होता है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live